Brainstorming Session In Pachmadi : MP Mission’s Roadmap Of 2023 Will Be Ready Under The Tent

CM और मंत्री आज रात तक पहुंचेंगे पचमढ़ी, 2 दिन तक होगा विकास और राजनीतिक मुद्दों पर मंथन

1419
MP Mission's Roadmap Of 2023

MP Mission’s Roadmap Of 2023 Will Be Ready Under The Tent

Bhopal: ; शिवराज सरकार मिशन 2023 फतह के लिए तैयार किए गए रोडमैप को पाइन के जंगल के बीच मंजूरी देगी। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार के मंत्री आज आधी रात के बाद पचमढ़ी पहुंचेंगे और शनिवार व रविवार को लगातार दो दिनों तक यहां विकास और राजनीतिक मुददों पर मंथन करेंगे।

shivraj 1 7421402 m

 

यहीं पर सरकार कर्मचारियों के हित संवर्द्धन के साथ सामाजिक समरसता के मद्देनजर कुछ नई योजनाओं के ऐलान के निर्णय भी लेने वाली है। सीएम शिवराज और उनकी पूरी कैबिनेट शुक्रवार की रात 8 बजे मुख्यमंत्री निवास से पचमढ़ी के लिए बस से रवाना होगी।

mp jpg 1200x900xt

 

इसके बाद दो दिन तक पचमढ़ी में चिंतन होगा। सूत्रों का कहना है कि शिवराज कैबिनेट की बैठक के लिए पचमढ़ी के पाइन प्लांटेशन जंगल को चुना गया है। पाइन के पेड़ों के बीच टेंट के बीच यहां करीब 36 घंटे से अधिक समय तक बैठकों और मंथन का दौर चलेगा।

MP Mission's Roadmap Of 2023

अधिकारियों के अनुसार पचमढ़ी हिल स्टेशन है, इसलिए दूसरे स्थानों पर तेज गर्मी होने के बाद भी यहां गुलाबी ठंडक का अहसास पेड़ों के नीचे होता है। चंपक बंगले के समीप स्थित इस जंगल में करीब सौ लोगों के बैठने, रुकने के हिसाब से नर्मदापुरम जिला प्रशासन द्वारा इंतजाम किए गए हैं।

 

सूत्रों का कहना है कि यहां मंत्रियों के रुकने के लिए चंपक बंगले के अलावा ब्लेन व्यू, देवदारू, आर्क एंड मेन्योर समेत अन्य रिसार्ट बुक किए गए हैं।

एमपी टूरिज्म को खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी

शिवराज कैबिनेट के प्रवास के दौरान बरेली में जीके पैलेस में सीएम और मंत्रियों के खाने की व्यवस्था एमपी टूरिज्म को सौंपी गई है। यहां रायसेन जिला और पुलिस प्रशासन की टीम स्थानीय विधायकों व नेताओं के साथ सीएम और मंत्रियों की अगवानी करेगी।

इसके साथ ही पचमढ़ी में भी एमपी टूरिज्म को ही मंत्रियों के रुकने और खाने पीने के इंतजाम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मंत्रियों का कल का लंच पाइन ट्री जंगल में ही होना है और यहां प्रदेश के विभिन्न अंचल के प्रसिद्ध व्यंजन तैयार कर परोसने के लिए कहा गया है।

1085745 shivraj cabinet meeting

मंत्री समूह देंगे प्रजेंटेशन, विकास योजनाओं पर होगा डिस्कशन

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज सुबह मीडिया को बताया कि रोजगार और विकास का पूरा एजेंडा इस दो दिवसीय बैठक में बनाया जाएगा।

 

इसके लिए मंत्रिमंडल सदस्यों के 14 अलग-अलग समूह बनाए गए हैं। कल सुबह 10 बजे से मंत्री समूह प्रस्तुति देना शुरू करेंगे।शिवराज कैबिनेट कल पहले दिन अलग-अलग मंत्री समूहों की बैठक के प्रजेंटेशन देखेगी।

इस चिंतन बैठक में जिन विषयों को लेकर मंत्री समूह अपनी रिपोर्ट देने वाले हैं, इनमें मुख्य रूप से आत्मनिर्भर भारत, आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के सर्वांगीण विकास, बेटियों और माताओं के सम्मान, ला एंड आर्डर, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, कन्या विवाह योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, राशन वितरण व्यवस्था, सीएम राइज स्कूल, स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, जल जीवन मिशन आदि शामिल होंगे। हर मंत्री समूह में तीन से चार मंत्री शामिल किए गए हैं।

राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा

चिंतन बैठक के दौरान सीएम चौहान राजनीतिक मुद्दों पर भी मंत्रियों के साथ डिस्कशन करेंगे। इसमें जिलों में प्रवास के दौरान संगठनात्मक बैठकों के लिए निर्देश देने के साथ संगठन कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के टास्क भी दिए जा सकते हैं क्योंकि पिछले महीनों में हुई बैठकों में सीएम चौहान संगठनात्मक प्रवास और संवाद के लिए वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी कर चुके हैं।

साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष द्वारा दो माह पहले ली गई गई बैठक में मंत्रियों के परफार्मेंस के बारे में भी बैठक में चर्चा होना तय है।

इसके आधार पर सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के विकास और योजनाओं के भावी रोडमैप को लेकर अंतिम निर्णय लेंगे।

इसके साथ ही सीएम चौहान इस चिंतन बैठक में मंत्रियों के परफार्मेंस को लेकर भी चर्चा करेंगे।

साथ ही आने वाले डेढ़ साल में जनता को लाभ दिलाने वाले प्रस्तावों पर भी राजनीतिक और प्रशासनिक आधार पर निर्णय लिए जाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराब बंदी पर फिर कहा, पत्थर 1 चेतावनी था

प्रदेश के 53 हजार गांवों में पुजारियों को आवासीय भूमि का पट्टा देने की तैयारी