भारतीय सेना के इस जवान ने सेना के अफ़सरों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा कराते हैं घर से लेकर बाजार तक के सारे काम

भारतीय सेना के इस जवान ने सेना के अफ़सरों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा कराते हैं घर से लेकर बाजार तक के सारे काम

मीडियावाला.इन।

सेना का हर एक जवान देश के लिए कुछ न कुछ करना चाहता है इसलिए शायद वह सेना में भर्ती होता है। लेकिन उसके देश प्रेम की भावना को तब झटका लगता है जब कोई इंसान उसके ईमान को ठेस पहुंचाए। हमें पता है कि सेना जैसी जिंदगी व्यतीत करना बहुत कठिन होता है। लेकिन ये बात सच है कि जवानों से मुश्किल जिंदगी उनकी पत्नियों की है।

 

 

वैसे अक्सर हम ये बात कई बार सुन चुके हैं कि सेना के जवानों को उनके बड़े अधिकारियों द्वारा सताया जाता है। लेकिन इसी मामले में हाल ही में एक नया खुलासा हुआ है कि अधिकारियों की पत्नियों द्वारा भी जवानों को कई बार तंग किया जाता है।

 

सोशल मीडिया पर एक जवान ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि जब हम बॉर्डर पर तैनात होते हैं मजबूरन अपनी फैमिली को आर्मी के फैमिली वेलफेयर सेंटर' में रखना पड़ता है। यहां पर अफसरों की पत्नियां हमारी पत्नियों को पपेट की तरह इस्तेमाल करती हैं। अफसरों द्वारा हमारे परिवारों का शोषण किया जाता है। फैमिली वेलफेयर सेंटर' में अधिकारियों की पत्नियों उन्हें जलील करती हैं। वो हमारी पत्नियों को अफसरों के आगे नाचने को कहती हैं फिर उनका मजाक बनाती हैं।

 

इतना ही नहीं अफसरों की पत्नियां हर समय हमारी पत्नियों को उनके पतियों की रैंक का भी अहसास कराती हैं। फिर चाहे कैंटीन से सामान लेना हो या फिर आर्मी हेल्थ सेंटर में चेकअप की बात हो। आर्मी के कपड़े पहनाकर हम जवानों को घर का काम भी करवाया जाता है। एक अफसर के घर हर 25 से 30 जवान उनके घर के कामों को करने में जुटे रहते हैं। जवानों को खाना बनाने से लेकर कपड़े धुलवाने ,जूते पॉलिश कराने और बर्तन साफ करने साथ ही बाजार से सब्जी लाने आदि सभी काम करवाएं जाते हैं।

 

हमारे अफसर का ये भी आदेश होता है कि उनकी पत्नियों को हमे सल्यूट मारने से लेकर उनके सारे ऑर्डर मानने हैं। वहीं अफसरों की पत्नियां अपने पति की पावर का इस तरह से गलत इस्तेमाल करके हमें हर छोटी से छोटी बात के लिए जलील करती हैं। दरअसल इस वीडियो को इस साल मई के महीने में सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था जिसमें ये जवान अफसरों और उनकी पत्नियों द्वारा उनका शोषण करने का आरोप लगा रहा है। अगर सेना के साथ इस तरह का शर्मनाक व्यवहार हो रहा है ते ये बेहद निंदनीय है।Dailyhunt

0 comments      

Add Comment