Nurse Suspend: डिलेवरी करवाने के लिए रूपये लेने वाली नर्स हुई सस्पेंड

609
Nurse Suspend

Nurse Suspend: डिलेवरी करवाने के लिए रूपये लेने वाली नर्स हुई सस्पेंड

झाबुआ से कमलेश नाहर की रिपोर्ट

Jhabua : प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की नर्स द्वारा डिलेवरी के एवज में रूपए मांगने का मामला सामने आने के बाद शनिवार को जिले से आए जांच दल ने प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए और मामले की जांच की।जांच में नर्स को दोषी पाए जाने पर जिला अधिकारी द्वारा उसे तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया।

WhatsApp Image 2023 06 03 at 18.39.11

बता दें कि बामनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ स्टॉफ नर्स शुभांगी शर्मा द्वारा महिलाओं से डिलेवरी की एवज में रूपए लेते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद मामले को मीडिया द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित किया गया।वीडियो में नर्स द्वारा रूपए लेते दिखाया जा रहा है।

WhatsApp Image 2023 06 03 at 18.39.12

साथ ही प्रसूता और उसके परिजनों द्वारा भी नर्स को एक डिलेवरी के एवज में 15 सौ रूपए दिए जाना बताया है। इसके अलावा अन्य महिलाओं द्वारा भी पूर्व में नर्स द्वारा रूपए लिए जाने को लेकर शिकायत की गई थी। मामले को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ निसार खान पठान शनिवार को बामनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे।

WhatsApp Image 2023 06 03 at 18.39.12 1

शिकायतकर्ता महिलाओं के बयान लिए गए। जांच अधिकारी द्वारा जांच में नर्स को दोषी पाया।जिसके बाद जिला मुख्यालय से जारी पत्र के माध्यम से नर्स शुभांगी शर्मा को निलम्बित कर दिया गया।

Collector’s Big Action Against Land Mafia : कलेक्टर सूर्यवंशी ने भूमाफिया से 34 पीड़ितों को भूखंडों का कब्जा दिलाया