Omkareshwar Temple:ओंकारेश्वर मंदिर में एसडीएम और श्रद्धालु में मारपीट

1775

Omkareshwar Temple:ओंकारेश्वर मंदिर में एसडीएम और श्रद्धालु में मारपीट

Omkareshwar Temple: मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में आने वाले देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर मंदिर  में एसडीएम के साथ विवाद के बाद मारपीट का मामला सामने आया है। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर बड़ी संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंच रहे हैं। इसी को देखते हुए खंडवा जिला प्रशासन द्वारा ओंकारेश्वर मंदिर में शनिवार, रविवार और सोमवार को वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी है।जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर मंदिर में रविवार को एसडीएम व मंदिर ट्रस्ट के सीईओ के साथ एक श्रद्धालु की मारपीट हो गई।

गर्भगृह में विपरीत दिशा से प्रवेश करने से रोकने पर अधिकारी का शुरू हुआ विवाद एक दूसरे को थप्पड़ मारने तक पहुंच गया।इस मामले में मांधाता पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा और शासकीय अधिकारी से मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।वहीं गर्भगृह में अवैध रूप से प्रवेश पर धारा 188 में एक अन्य पर भी प्रकरण दर्ज किया गया है। घटना के विरोध में मंदिर के कर्मचारियों ने सोमवार को ड्यूटी न करने की चेतावनी दी है।

Omkareshwar Temple: ओंकारेश्वर मंदिर में एसडीएम और श्रद्धालु में मारपीट, कर्मचारियों ने सोमवार को ड्यूटी न करने की दी चेतावनी

जानकारी के अनुसार मंदिर में रविवार दोपहर सचिन शर्मा निवासी ओंकारेश्वर विपरीत दिशा से अपने पिता के साथ गर्भगृह में प्रवेश कर रहा था, तभी एसडीएम चंदर सिंह सोलंकी ने रोकने का प्रयास किया। नहीं मानने पर उसे कालर पकड़कर खींचा तो विवाद हो गया।

बताया जाता है कि एसडीएम ने उसे चांटा भी मार दिया। जानकारी मिलने पर सचिन के पिता ब्रह्मादत्त शर्मा भी मंदिर पहुंच गए। इस दौरान दोनों के बीच हाथापाई हो गई।
इधर विशेष द्वार से दिव्यांग को दर्शन करवाने के दौरान मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी से जयपुर के एक दर्शनार्थी परिवार ने अंदर जाने की बात पर विवाद किया।