हिंदुस्तान लीवर कंपनी के ब्रांड “ताजा चाय” नाम से नकली चाय बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

फैक्ट्री, मशीन, माल रॉ-मटेरियल सब जप्त

930

हिंदुस्तान लीवर कंपनी के ब्रांड “ताजा चाय” नाम से नकली चाय बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

राजेश चौरसिया की खास रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर शहर कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली चाय बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा है। इस छापामार कार्रवाई में नकली चाय बनाने वाली मशीन को जप्त किया गया है.

वहीं गोदाम में बड़ी मात्रा में नकली चाय बनाने का सामान, पैकिंग बाली पन्नियां, खुली चाय एवं कार्टून भी बरामद किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक छतरपुर शहर के नंदी सराफ मंदिर के पास गोदाम में लंबे समय से नकली चाय बनाने का गोरखधंधा चल रहा था पुलिस सूत्रों को जैसे ही यह खबर मिली तो पुलिस ने शाम फैक्ट्री पर पहुंचकर छापामार कार्रवाई करते हुए मशीन, रॉ-मटेरियल, पैकिंग सामना सहित अन्य जरूरी सामग्री जप्त की और कार्यवाही करते हुए कोतवाली लाया गया।

पता चला है कि हिंदुस्तान लीवर कंपनी की शिकायत पर इस नकली चाय बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने कार्रवाई की है। अवैध तरीके से इस फैक्ट्री में कंपनी के ताजा ब्रांड नाम से नकली चाय पैक/बनाई जा रही थी जिसे बड़ी मात्रा में जप्त किया गया है।

इस कार्रवाई के दौरान जहां पुलिस कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे वहीं दूसरी ओर हिंदुस्तान लीवर के कर्मचारी भी मौके पर मौजूद रहे।

आपको बता दें कि शहर के तमराई मोहल्ला के भीतर नंदी शराफ मंदिर के पास यह गोरखधंधा अवैध रूप से चलाया जा रहा था। यहां शहर के ही पवन अग्रवाल नाम के व्यापारी द्वारा यह गोरखधंधा संचालित किया जा रहा था।
वहीं अब कोतवाली पुलिस की इस कार्रवाई के बाद नकली कारोबार करने वाले व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति है।

इस पूरे मामले पर जब हमने छतरपुर कोतवाली के टीआई अरविंद सिंह दांगी से बात की तो उन्होंने बताया कि पुलिस ने लगभग 4 क्विंटल नकली चाय फैक्ट्री सहित बरामद की गई है। मामले में पुलिस कार्यवाही और जांच जारी है। तो वहीं और आगे जांच के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।