पुलिस ने कस्टडी में लेकर थाने में पेड़ से बांधा हाथी, महावत को मारने का लगा है आरोप

184

पुलिस ने कस्टडी में लेकर थाने में पेड़ से बांधा हाथी, महावत को मारने का लगा है आरोप

ध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक गुस्साए हाथी ने महावत को कुचलकर मार डाला. दूसरे महावत साथियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस हाथी को थाने ले आई है.छोला मंदिर थाना पुलिस के मुताबिक, भोपाल के भानपुर ब्रिज के पास की यह घटना है.

बुधवार रात सतना जिला निवासी नरेंद्र कपड़िया (55) को पालतू हाथी ने सूंड से उठाकर पटक दिया और फिर घसीटने के बाद पैर से कुचलकर मार डाला.दरअसल, नरेंद्र सहित पांच महावतों का समूह पालतू मादा हाथी जानकी को देशभर में घुमाकर दान दक्षिणा जुटाते थे. महावतों समेत हाथी का भी खर्च उसी पैसे से चलता था.

बीते दिन पांचों महावत भोपाल से पड़ोसी जिले विदिशा की ओर रवाना हुए थे. लेकिन देर रात एक खेत में हाथी को पेड़ के नीचे बांधकर सो गए.इसी बीच, देर रात हाथी अचानक रात को चिंघाड़ने लगा और जब तक कोई कुछ समझ पाता, तब तक गुस्साए जानवर ने सोए हुए महावत नरेंद्र को अपनी सूंड से उठाकर जमीन पर पटक दिया और फिर घसीटते हुए पैर से कुचलकर मार डाला. मौके पर ही महावत की मौत हो गई.

अब दूसरे साथियों की सूचना पर पुलिस ने हाथी को अपनी कस्टडी में ले लिया है और थाने लाकर पीपल के पेड़ से बांध दिया है. फिलहाल महावत ही हाथी के आसपास देखरेख के लिए तैनात हैं. वहीं, पुलिस ने मर्ग कायम कर महावत की मौत की जांच शुरू कर दी है.