Protection from Mosquitoes: रसायन-मुक्त, ध्वनिरहित अभिनव उपकरण आपको यह भूलने पर मजबूर कर देगा कि कीड़े भी मौजूद हैं!

115

Product Reviews

Protection from Mosquitoes: रसायन-मुक्त, ध्वनिरहित अभिनव उपकरण आपको यह भूलने पर मजबूर कर देगा कि कीड़े भी मौजूद हैं!

डॉक्टर तेज प्रकाश पूर्णानन्द व्यास

आप शार्क, साँप या मकड़ियों से डरते हैं? हममें से ज़्यादातर लोग डरते हैं। लेकिन एक और प्राणी है जो इन सभी से कहीं ज़्यादा ख़तरनाक है, और हममें से ज़्यादातर लोग इसके बारे में जानते भी नहीं हैं…क्या आप जानते हैं कि मच्छरों ने इतिहास के सभी युद्धों से अधिक लोगों की जान ली है?मच्छर पृथ्वी पर हम मनुष्यों के लिए सबसे खतरनाक प्राणी हैं।

वे हमें ऐसे विषाणु और रोग दे सकते हैं जो अत्यंत खतरनाक होते हैं, लेकिन गैर-घातक काटने से अक्सर दर्दनाक सूजन और संक्रमण हो जाता है।अब तक, हम उन्हें दूर रखने के लिए स्प्रे, मोमबत्तियाँ और क्रीम का इस्तेमाल करते आए हैं। लेकिन इनमें से कोई भी ‘मच्छर-रोधी’ उपाय वास्तव में 20 मिनट से ज़्यादा सुरक्षा नहीं देता!

‘डीईईटी’ युक्त घोल – एक खतरनाक, हानिकारक रसायन जो हमारे और पर्यावरण दोनों के लिए हानिकारक हो सकता है

सौभाग्यवश, इसका एक बेहतर समाधान भी है।

b8b2a262 4c25 4b81 9a33 b341b37a72ad

फोटोनएफ द्वारा बनाया गया एक नया मच्छर जाल तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। शीर्ष विशेषज्ञ इसे इंजीनियरिंग की एक उत्कृष्ट कृति कह रहे हैं, यह खतरनाक रसायनों या विषाक्त पदार्थों का उपयोग किए बिना सभी मच्छरों को मारता है।

दुनिया भर में इसकी लगभग दस लाख इकाइयां बिक चुकी हैं, यह तेजी से 2022 से सबसे सफल डिवाइस बनता जा रहा है।

8f8abd53 8a64 49b7 9e66 1b2e91630b2d

यह क्या है?

इसे फोटॉनएफ कहा जाता है – एक बिल्कुल नए प्रकार का कीट पकड़ने वाला/मारने वाला । यह आपके घर को उन सभी कष्टप्रद और खतरनाक उड़ने वाले कीटों से मुक्त करने के लिए एकदम सही काम करता है!

फोटोनएफ के पीछे की कंपनी का गठन 2022 में ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) उद्योग के अनुभवी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों के एक समूह द्वारा किया गया था।

उनका लक्ष्य एक ऐसा कम लागत वाला, कम रखरखाव वाला तथा पुनः उपयोग योग्य मच्छर जाल बनाना था जो कहीं भी रखने पर 24 घंटे काम कर सके।

इसकी स्थापना लागत और रखरखाव लागत नहीं है तथा यह अन्य विकल्पों की तुलना में अधिक प्रभावी है, अतः फोटोनएफ एक इंजीनियरिंग कृति है।

अन्य मच्छर रोधी जालों की तुलना में यह 300% अधिक कुशल, छोटा, पोर्टेबल, पुन: प्रयोज्य है – और मच्छरों को तुरंत रोकता है!

दुनिया भर में लोग ‘मच्छर मुक्त’ रहने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं – परिणाम अविश्वसनीय हैं…

यह कैसे काम करता है?

मच्छरों को दूर रखने की कोशिश करने के बजाय, यह उन्हें आकर्षित करता है, फिर उन्हें पकड़ता है और अंततः उन्हें मार देता है!

मूलतः यह उपकरण मच्छरों और कीड़ों को पूरी तरह से हानिरहित यूवी फोटोटैक्सिस थर्मोटैक्सिस प्रेरित प्रकाश के साथ लुभाएगा। – सरल अनुवाद: उड़ने वाले कीट इसका विरोध नहीं कर सकते!

यूवी-पीटी लाइट के बगल में एक शक्तिशाली, तथापि कुशल रिवर्स पंखा है जो एकतरफा ट्रैपडोर के माध्यम से मच्छरों को खींच लेता है।

एक बार जब वे सुखाने वाली टोकरी में फंस जाते हैं, तो वे पंखे से 2 मिनट में सूखकर मर जाते हैं (वे नमी के बिना मर जाते हैं।)

आप मृत कीड़ों को बिना छुए आसानी से कूड़ेदान में डाल सकते हैं!

मच्छर नहीं तो आपको कोई काटेगा नहींहम इस बात से आश्चर्यचकित हैं कि इसे स्थापित करना कितना आसान था।आपको बस इसे प्लग इन करना है – और आप तैयार हैं!जहरीले रसायनों या बैटरी बदलने की कोई आवश्यकता नहीं (यह डिवाइस यूएसबी संचालित है)।

नहीं, यह बॉक्स से बाहर निकलते ही काम करता है और इसका इस्तेमाल करना वाकई आसान है। आप इसे 60 सेकंड से भी कम समय में किसी भी कमरे में मच्छरों को मार सकते हैं।

प्रश्न: क्या फोटोनएफ में विषाक्त पदार्थ या रसायनों का उपयोग किया जाता है?

नहीं, इसमें किसी भी रसायन या विषाक्त पदार्थ का उपयोग नहीं किया जाता है।

प्रश्न: क्या सोते समय फोटोनएफ का उपयोग सुरक्षित है?

बिल्कुल हाँ। यह डिवाइस बेहद शांत है, यह बेडरूम के लिए बिल्कुल सही है।

स्वास्थ्य अस्वीकरण: इस वेबसाइट का उद्देश्य चिकित्सा सलाह प्रदान करना या आपके निजी चिकित्सक से चिकित्सा सलाह और उपचार की जगह लेना नहीं है। आगंतुकों को सलाह दी जाती है कि वे चिकित्सा स्थितियों के उपचार के बारे में अपने स्वयं के डॉक्टरों या अन्य योग्य स्वास्थ्य पेशेवरों से परामर्श करें।