Raid in ED Office : रिश्वत लेते पकड़ाए ED अधिकारी के बाद ईडी के दफ्तर में छापेमारी!

अंकित तिवारी को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 20 लाख लेते पकड़ा गया!

1160

Raid in ED Office : रिश्वत लेते पकड़ाए ED अधिकारी के बाद ईडी के दफ्तर में छापेमारी!

Dindigul (Tamilnadu) : तमिलनाडु सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी अंकित तिवारी को 20 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। इस मामले को लेकर मदुरै में ईडी उप-जोनल कार्यालय में भी शुक्रवार रातभर तलाशी जारी रही। ईडी अधिकारी अंकित तिवारी को शुक्रवार को ही एक डॉक्टर से 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। सीआरपीएफ कर्मी भी मदुरै में ईडी के सब-जोनल कार्यालय पहुंचे, जहां डीवीएसी अधिकारी ईडी अधिकारी से जुड़े मामले को लेकर तलाशी ले रहे थे।

डीएवीसी अधिकारियों के अनुसार, अंकित तिवारी ईडी अधिकारियों की अपनी टीम के साथ प्रवर्तन निदेशालय में मामले को बंद करने के नाम पर कई लोगों को धमकी देकर रिश्वत ले रहे थे। डीवीएसी अधिकारियों ने उन्हें डिंडीगुल में 20 लाख रुपए नकद के साथ पकड़ा। डीवीएसी ने मदुरै में ईडी कार्यालय में भी तलाशी ली। डीएवीसी ने कहा कि यह स्पष्ट करने के लिए जांच की जा रही है कि क्या उसने इस पद्धति को अपनाकर किसी अन्य अधिकारी को ब्लैकमेल किया या धमकी दी और ईडी के नाम पर धन एकत्र किया।

WhatsApp Image 2023 12 02 at 12.00.25 PM

डीवीएसी चेन्नई द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, अंकित तिवारी केंद्र सरकार के मदुरै प्रवर्तन विभाग कार्यालय में एक प्रवर्तन अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। 1 नवंबर, 2023 की सुबह, V&AC के अधिकारियों ने अंकित तिवारी को शिकायतकर्ता से 20 लाख रुपए रिश्वत के रूप में लेने के बाद पकड़ लिया। इसके बाद उन्हें भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत सुबह 10.30 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

मामले की गहराई से जांच जा रही
कहा गया है कि यह उल्लेख करना उचित है कि अधिकारियों ने उनके कदाचार के संबंध में कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। इसमें कहा गया है कि यह स्पष्ट करने के लिए जांच की जा रही है कि क्या उसने इस कार्यप्रणाली को अपनाकर किसी अन्य अधिकारी को ब्लैकमेल किया या धमकी दी और प्रवर्तन निदेशालय के नाम पर धन एकत्र किया।