Rajkot Fire Incident SIT Formed : 24 लोगों की मौत के बाद एक्शन, मालिक-मैनेजर गिरफ्तार

740
Rajkot Fire Incident SIT Formed

Rajkot Fire Incident SIT Formed : 24 लोगों की मौत के बाद एक्शन, मालिक-मैनेजर गिरफ्तार 

 गुजरात के राजकोट में एक भयानक अग्निकांड में बच्चोें सहित कई लोगों की जान चली गई। TRP गेम जोन में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर 24 लोगों की मौत हो गई।

हादसे में मरने वाले लोगों में 9 बच्चे भी शामिल हैं। इस घटना पर पीएम मोदी, गुजरात सीएम, गृहमंत्री अमित शाह सहित देशभर के राजनेताओं ने दुख जाहिर किया है। वहीं गेमिंग जोन में आग लगने के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए गेम जोन के संचालक, मालिक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गेम जोन के मालिक पर पुलिस का शिकंजा

वहीं इस पूरी घटना के बाद पुलिस प्रशासन भी एक्शन में आ गया है। राजकोट अग्निकांड पर पुलिस आयुक्त राजू भार्गव ने बताया कि पुलिस कार्रवाई जारी है। टीआरपी गेम जोन के मालिक और प्रबंधक को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।”

Fire Mishap In Rajkot: TRP गेमिंग जोन की आग, 9 बच्चों सहित अब तक 24 मौत! 

पीएम मोदी ने जताया दुख

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “राजकोट में आग की घटना ने हम सभी को दुखी किया है। कुछ देर पहले उनसे टेलीफोन पर हुई बातचीत में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मुझे प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए चल रहे प्रयासों के बारे में बताया।”

गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ”राजकोट (गुजरात) के गेम जोन में हुई दुर्घटना से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैंने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल से बात की है और इस दुर्घटना के संबंध में जानकारी ली है। प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और घायलों को इलाज मुहैया करा रहा है। मैं उन लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस दुखद दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

हादसे की जांच के लिए SIT का गठन

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने हादसे पर ट्वीट करते हुए कहा, ”राज्य सरकार मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देगी। इस संबंध में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है और उसे पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।”