RDA Will Build Residential Colony: RDA बनाएगा 350 बीघा जमीन में आवासीय कॉलोनी

1046

RDA Will Build Residential Colony: RDA बनाएगा 350 बीघा जमीन में आवासीय कॉलोनी

Ratlam : प्रदेश के मुख्यमंत्री,प्रदेश अध्यक्ष और भाजपा नगर महामंत्री द्वारा रतलाम विकास प्राधिकरण का मुझे दायित्व दिया गया।पिछले 10 सालों से लगे हुए विराम को अब मैं गति देने का पूरा प्रयास करुंगा और आगामी चुनाव से पहले RDA की सभी कॉलोनियों को विकसित करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाएगा।

यह बात सोमवार को प्रेस वार्ता में RDA अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने कहीं।
उन्होंने कहा कि रतलाम विकास प्राधिकरण शहर में पर्सपेक्टिव प्लान पर क्रमवार काम करेगा। पहले प्लान में त्रिवेणी के समीप करीब 350 बीघा जमीन पर एक आवासीय कॉलोनी विकसित की जाएगी।इसमें निम्न व मध्यमवर्गीय परिवारों को ध्यान में रखकर भूखंड की कीमत तय होगी।इस पूरे प्रोजेक्ट में निजी जमीन ली जाएगी और करीब 100 करोड रुपए की आय RDA को होगी।

WhatsApp Image 2023 05 30 at 1.27.48 PM

पोरवाल ने एक माह के कार्यकाल को लेकर बताया कि इस प्रोजेक्ट में शहर के सुनियोजित विकास को दशा और दिशा मिलेगी।दक्षिण क्षेत्र में त्रिवेणी मेला ग्राउंड के समीप 70.28 हेक्टेयर के इस नए प्रोजेक्ट में 136 भूस्वामियों की 68.778 हेक्टेयर निजी जमीन हैं।इसमें 1. 35 हेक्टेयर सरकारी भूमि शामिल की गई हैं। पर्सपेक्टिव प्लान की तहत RDA निजी जमीन मालिकों को 50% विकसित जमीन वापिस करेगा।20% जमीन सड़कों के लिए उद्यान,खेल, मैदान व एमओएस के लिए 5% सामाजिक अधोसंरचना विद्यालय,अस्पताल,फायर ब्रिगेड आदि के लिए 5% और शेष 20% भूमि आरडीए के पास रहेगी।

इसे विकृय करने से RDA को करीब 107 करोड़ की आय होने की संभावना हैं और करीब 23.41 करोड़ का शुद्ध लाभ होगा।पोरवाल ने बताया कि प्लान को लेकर शासन से स्वीकृति मिल गई हैं। जमीन लेने के नियमों का पालन किया जाएगा और तय प्रावधान के अनुसार किसी भी व्यक्ति के न्यायालय में जाने पर भी प्रोजेक्ट पर असर नहीं आएगा। ट्रांसपोर्ट नगर में बुनियादी काम हो रहे हैं,रेरा से स्वीकृति मिलते ही बुकिंग शुरू की जाएगी। पत्रकार वार्ता में आईडीए सीईओ शहर एसडीएम संजीव पांडेय, बीजेपी जिला महामंत्री प्रदीप उपाध्याय भी मौजूद रहें।

देखिए वीडियो क्या कह रहें हैं
RDA अध्यक्ष अशोक पोरवाल: