Renuka Singh बनीं आईसीसी इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर

77
आईसीसी इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर

Renuka Singh बनीं आईसीसी इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर

आईसीसी इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को आईसीसी इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है.

टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने अपनी सीम और स्विंग गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया है. रेणुका सिंह के लिए साल 2022 शानदार रहा. इस तेज गेंदबाज ने पिछले साल कई मैचों में यादगार प्रदर्शन किया. आंकड़े बताते हैं कि रेणुका सिंह ने पिछले साल वनडे फॉर्मेट में 18 विकेट झटके थे.

ऐसा रहा है रेणुका सिंह का प्रदर्शन

रेणुका सिंह ने पिछले साल वनडे फॉर्मेट में 14.88 की औसत और 4.62 की इकॉनमी से 18 विकेट झटके थे. इसके अलावा इस भारतीय तेज गेंदबाज ने टी20 फॉर्मेट में भी अपना जलवा दिखाया. रेणुका सिंह ने 22 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 23.95 की औसत और 6.50 की इकॉनमी से 22 विकेट अपने नाम किया. बहरहाल, अब इस गेंदबाज को बेहतरीन गेंदबाजी का ईनाम मिला है. आईसीसी ने रेणुका सिंह को इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है. टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया है. खासकर, नई गेंद से रेणुका सिंह ने अपनी अलग छाप छोड़ी है.

Renuka Singh

डार्सी ब्राउन और एलिस कैप्सी को पछाड़ा

वहीं, आईसीसीस इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड के दौर में रेणुका सिंह ने डार्सी ब्राउन को पछाड़ा है. दरअसल, डार्सी ब्राउन ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी हैं. इसके अलावा अवार्ड के दौर में इंग्लैंड की एलिस कैप्सी, भारत की यास्तिका भाटिया भी दावेदार थीं, लेकिन रेणुका सिंह ने सबको पीछे छोड़ते हुए अवार्ड अपने नाम कर लिया. बहरहाल, इस भारतीय तेज गेंदबाज की उम्र फिलहाल 26 साल है. हालांकि, इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से सभी फॉर्मेट में खासा प्रभावित किया है. अब इस तेज गेंदबाज को आईसीसीस इमर्जिंग वीमेंस क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया है

खेलो इंडिया 2023: मध्य प्रदेश के 8 शहरों के अलावा दिल्ली में भी होगा आयोजन

Cervical Cancer Vaccine: सर्वाइकल कैंसर की पहली स्वदेशी वैक्सीन लॉन्च