Resignations of Union Ministers Accepted : तीन केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर, अन्य को प्रभार सौंपे!

देखिए, किसे कौनसा प्रभार दिया गया!

932

Resignations of Union Ministers Accepted : तीन केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर, अन्य को प्रभार सौंपे!

New Delhi : सांसद पद से कल इस्तीफा देने वाले केंद्रीय मंत्रियो का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस्तीफा मंजूर कर लिया। ये केंद्रीय मंत्री हैं नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और रेणुका सिंह सरुता। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को कृषि मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। इसके साथ ही शोभा करंदलाजे को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में राज्य मंत्री का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

इसके अलावा राजीव चंद्रशेखर को जल शक्ति मंत्रालय में राज्य मंत्री और भारती प्रवीण पवार को जनजातीय मामलों के मंत्रालय में एमओएस के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल समेत भाजपा के 10 सांसदों ने बुधवार को इस्तीफा दिया था। इनमें किरोणीलाल मीणा राज्यसभा के सदस्य थे।

इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भाजपा के उन नौ सांसदों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए, जिन्हें हाल के विधानसभा चुनावों में विधायक चुना गया। सभी ने बुधवार को अपना इस्तीफा सौंपा था।

लोकसभा अध्यक्ष ने सदन को बताया कि राजस्थान प्रदेश के जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन राठौड़, राजसमंद से दीया कुमारी, मध्य प्रदेश के मुरैना से नरेन्द्र सिंह तोमर, दमोह से प्रह्लाद पटेल, जबलपुर से राकेश सिंह, सीधी से रीति पाठक, होशंगाबाद से उदय प्रताप सिंह तथा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से गोमती साय और बिलासपुर से सांसद अरुण साव ने इस्तीफा दिया है।