success story; Ritu Verma, wife of IAS Ajit Verma – एक कलेक्टर की पत्नी ने भी क्रेक की UPSC

2353

success story; Ritu Verma, wife of IAS Ajit Verma – एक कलेक्टर की पत्नी ने भी क्रेक की UPSC

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सर्विस एग्जाम (UPSC CSE 2022) का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है।इसमें एक नाम कुछ अलग कहानी कहता है ,यहाँ उल्लेखनीय यह है कि एक कलेक्टर की पत्नी ने भी UPSC क्रेक करते हुए एक नया इतिहास रचा है ,जी हाँ !हम बात कर रहे हैं ऋतू वर्मा की जो आईएएस अजीत वर्मा की पत्नी वे नागालैंड के एक जिले में कलेक्टर हैं .

शाहजहांपुर निवासी आईएएस अजीत वर्मा की पत्नी रितू वर्मा का चयन यूपीएससी में हुआ है। इससे परिवार में खुशी का माहौल है। परिवार के सदस्यों ने एक-दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी का इजहार किया।सिंधौली ब्लॉक के निवासी ग्राम अख्तियारपुर के ग्रामप्रधान गजोधरलाल वर्मा के पुत्र अजीत वर्मा आईएएस हैं। वह इस वक्त नागालैंड के मौन जिले के डीएम हैं। अजीत की पत्नी रितू वर्मा का भी चयन इस बार यूपीएससी में हुआ है। पुत्र-बहू दोनों के सिविल अधिकारी बनने पर पिता गजोधर लाल वर्मा बहुत खुश हैं  है।

शाहजहांपुर जिला की तहसील पुवायां के एक बहुत छोटे से गांव अख्तियारपुर के निवासी अजीत कुमार वर्मा ने सिविल सेवा परीक्षा 2015 में शानदार सफलता प्राप्त करते हुए जनपद का नाम रोशन किया था आज इस गाँव की बहू ने नाम रोशन किया है ।

अजीत वर्मा  ने 446वीं रैंक हासिल की थी और अभी वे नागालैंड के कलेक्टर है । अजय के पिता और ऋतू के ससुर गजाधर लाल वर्मा व मायादेवी के लिए आज यह दुगने गर्केव की बात हो गयी है .उनके पुत्र अजीतऔर पुत्रबधू ने उन्हें गर्व का यह अवसर दिया और ये दंपत्ति एनी के लिए प्रेरणा बनेगे एसा  उनका कहना है . इनके पिता श्री गजाधर लाल वर्मा ग्राम प्रधान हैं। इनके बड़े भाई मनोज कुमार वर्मा अध्यापक हैं।