Severe Air Turbulence: तूफानी हवा में हिला सिंगापुर एयरलाइंस का विमान, 1 की मौत, 30 यात्री घायल

314
Severe Air Turbulence

Severe Air Turbulence : तूफानी हवा में हिला सिंगापुर एयरलाइंस का विमान, 1 की मौत, 30 यात्री घायल

लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइंस की एक फ्लाइट 777-300ER को गंभीर एयर टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा. इस दौरान तेज झटकों की वजह से एक पैसेंजर की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा पैसेंजर जख्मी बताए जा रहे हैं.

एयर टर्बुलेंस के बीच प्लेन की बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, प्लेन में 211 पैसेंजर और 18 क्रू मेंबर सवार थे. इस बीच थाईलैंड की अथॉरिटी ने एंबुलेंस और इमरजेंसी टीमों को एयरपोर्ट के लिए रवाना कर दिया है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि उड़ान के दौरान फ्लाइट में क्या हुआ था.

सिंगापुर एयरलाइन्स की बोइंग 777-300ER फ्लाइट ने मंगलवार को लंदन से उड़ान भरी थी. इसे शाम 6:10 बजे सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट पर लैंड करना था. लेकिन बीच यात्रा के दौरान ही ये बहुत तेजी से हिलने लगी. ऐसे में कैप्टन ने फ्लाइट का रूट डायवर्ट कर दिया. बैंकॉक के सुवर्नभूमि एयरपोर्ट पर दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. तब तक एक पैसेंजर ने दम तोड़ दिया था. प्लेन की लैंडिंग के तुरंत बाद एंबुलेस की कई गाड़ियां एयरपोर्ट पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया गया.

सिंगापुर एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “हम टर्बुलेंस में जान गंवाने वाले पैसेंजर के परिवार के प्रति शोक जाहिर करते हैं.” एयरलाइन ने कहा कि वह घायल यात्रियों को मेडिकल हेल्प देने के लिए थाईलैंड की अथॉरिटी के संपर्क में है. आगे की मदद के लिए एक टीम को बैंकॉक भेजा जा रहा है.

बता दें कि प्लेन के उड़ते समय जब उसके विंग्स से हवा अनियंत्रित होकर टकराती है, तो प्लेन में एयर टर्बुलेंस होता है. इससे प्लेन तय हाइट से ऊपर-नीचे होने लगता है, जिससे पैसेंजर्स को झटके लगने शुरू हो जाते हैं. ये टर्बुलेंस मौसम से जुड़ा भी हो सकता है. आसमान में बिजली कड़कने और भारी बादल होने के समय भी प्लेन में टर्बुलेंस पैदा होता है.बता दें कि प्लेन के उड़ते समय जब उसके विंग्स से हवा अनियंत्रित होकर टकराती है, तो प्लेन में एयर टर्बुलेंस होता है। इससे प्लेन तय हाइट से ऊपर-नीचे होने लगता है, जिससे पैसेंजर्स को झटके लगने शुरू हो जाते हैं।

Two Trains in The Same Frame: दोनों के हालात एक जैसे, हैरान कर देगा ये वायरल वीडियो!