shane warne’s will: पत्नी और गर्लफ्रेंड को एक पैसा भी नहीं, बच्चों को कर दिया मालामाल

507
shane warne's will

shane warne’s will :पत्नी और गर्लफ्रेंड को एक पैसा भी नहीं, बच्चों को कर दिया मालामाल

शेन वॉर्न की वसीयत में पत्नी और गर्लफ्रेंड को एक पैसा भी नहीं मिला है. वॉर्न की डेथ विल में तीनों बच्चों को 31-31 प्रतिशत संपत्ति दी गई है. जबकि 2 प्रतिशत भाई को और 2.5-2.5 प्रतिशत भाई के बच्चों को दी गई है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न की पिछले साल मार्च में हार्ट अटैक के कारण मृत्यु हो गई थी. शेन वॉर्न की उम्र महज 52 साल थी. टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में वॉर्न दूसरे नंबर पर थे. शेन वॉर्न ने बॉक्सिंग डे टेस्ट पर 1994 में एशेज सीरीज के दौरान हैट्रिक ली थी. साथ ही 12 साल बाद मैदान पर अपना 700वां विकेट भी पूरा किया था. शेन वॉर्न ने अपने करियर में ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए हैं जिसे तोड़ पाना आज के क्रिकेटरों के लिए सपने जैसा है. उन्‍होंने 145 टेस्‍ट मैचों में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 708 विकेट लिए. इसके अलावा अपनी गेंदबाजी के बदौलत साल 1999 में टीम को वर्ल्‍ड कप विजेता बनाने के लिए भी अहम भूमिका निभाई थी.

वहीं, अब खबर है कि शेन वॉर्न की डेथ विल सामने आई है. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉर्न ने अपनी विल में पूर्व पत्‍नी सिमोन कैलहन को एक फूटी कौड़ी तक नहीं दी है. हालांकि, वॉर्न ने लंबे समय तक एक्ट्रेस लिज हर्ले को डेट किया था. लेकिन वॉर्न ने अपनी विल में हर्ले को भी कुछ नहीं दिया है. रिपोर्ट में बताया गया कि ऑस्‍ट्रेलिया के सुप्रीम कोर्ट ने शेन वॉर्न की कुल संपत्ति का आंकलन किया. ये कुल $20,711,013.27 पाई गई. शेन वॉर्न और सिमोन कैलहन की शादी 15 साल चली. इसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया था. वॉर्न ने तलाक के दौरान ही पूर्व पत्‍नी को भरण पोषण के लिए उनका हिस्‍सा दे दिया था.

शेन वॉर्न की डेथ विल के मुताबिक, संपत्ति का आधे से ज्यादा हिस्‍सा केवल अपने 3 बच्‍चों को दिया है. बड़ा बेटा का नाम जैक्‍सन वॉर्न है जबकि दो बेटियां समर वॉर्न और ब्रूक वॉर्न हैं. डेथ विल में तीनों को 31-31 प्रतिशत हिस्‍सा दिया गया है. वहीं, अपने बच्‍चों के साथ-साथ वॉर्न ने भाई के बच्‍चों पर भी प्‍यार लुटाया है. संपत्ति के बाकी बचे 7 फीसदी हिस्‍सा में से वॉर्न ने 2 प्रतिशत भाई जेसन को दिए. इसके अलावा जेसन के दो बच्‍चे सेबेस्टियन और टायला के नाम वॉर्न ने 2.5-2.5 प्रतिशत संपत्ति की. वहीं, उनकी बीएमडब्‍ल्‍यू, मर्सिडीज बेंज और याहमा मोटरसाइकिल जिसकी कीमत $375,500 है वो बेटे जैक्‍सन को दी गई है.

ED Seized: 1.4 करोड़, कोयला तस्करी की ब्लैक मनी हो रही थी व्हाइट