Snake Identification:पत्नी को कांट लिया सांप, पति वाइफ की बजाय सांप को लेकर चला गया अस्पताल

1550

Snake Identification:पत्नी को कांट लिया सांप, पति वाइफ की बजाय सांप को लेकर चला गया अस्पताल

यूपी में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. एक महिला को सांप ने काट लिया, लेकिन उसका पति उसे अस्पताल ले जाने के बजाए सांप को लेकर चला गया. अब आप यह जानना चाहते होंगे कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया?

इसके पीछे की वजह से बेहद ही हैरान करने वाली है. शख्स का सांप को अस्पताल तक ले जाने का तर्क आपको हैरान कर देगा. उन्नाव जिले के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के उमर अटवा गांव के रहने वाले नरेंद्र नाम के एक शख्स ने बोरे में सांप भरकर अस्पताल पहुंचाया. चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्या है पूरी घटना.

पत्नी को सांप ने काटा तो पति ने किया ऐसा काम

दरअसल, पत्नी कुसमा में काम कर रही थी तभी एक सांप ने उसे काट लिया. सांप के काटने के बाद महिला की चीख निकल गई और वह बेहोश हो गई. आनन फानन में महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद उसके पति को दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी दी गई. हैरानी की बात यह है कि वह शख्स अपनी पत्नी को देखने के लिए एक बार भी अस्पताल नहीं आया. इसके बजाय वह घर गया, सांप को पकड़ा और अस्पताल ले गया. सांप को देखकर अस्पताल के अधिकारी हैरान रह गए और उन्होंने उस व्यक्ति से पूछा कि वह सांप को अस्पताल क्यों लाया है.

डॉक्टर ने देखा तो रह गए दंग

उस व्यक्ति ने कहा कि वह चाहता है कि उसकी पत्नी को सांप के काटने के आधार पर इलाज मिले. जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ ने मिडिया को बताया कि महिला खतरे से बाहर है. ऐसी ही एक घटना माखी पुलिस घेरे के अंतर्गत आने वाले अफजल नगर इलाके में हुई. कथित तौर पर, पति एक सांप और अपनी घायल पत्नी के साथ अस्पताल आया था. पति ने डॉक्टर से कहा, “क्या होगा अगर आप मुझसे पूछें कि मेरी पत्नी को किस सांप ने काटा था? मैं सांप इसलिए लाया था ताकि तुम खुद देख सको,” आहत व्यक्ति के द्वारा दिए गए विवरण के आधार पर किसी सांप (कोबरा के अलावा) को पहचानना काफी मुश्किल होता है। क्योंकि जिस समय सांप काटता है तब अक्सर कम रोशनी होती है। इसके अलावा सांप बहुत तेज़ी से दौड़ते हैं। उन्हें ठीक से देख पाना संभव हो पाए इससे पहले ही वो भाग जाते हैं। डर और आघात सॉंप पहचानने में और भी मुश्किल पैदा कर देते हैं। इसलिए अगर व्यक्ति को सांपों के बारे में जानकारी न हो तो उसके द्वारा दिए गए विवरण के आधार पर सॉप का पता नहीं लगाया जा सकता। अगर सांप को मारकर लाया गया हो तो उसे पहचानना संभव होता है। सॉप का सिर पहचान का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। ऊपरी जबड़े में ज़हर के दांत होना सांप के ज़हरीले होने की निशानी होती है। दांतों की जांच करने में सावधानी बरतें, उन्हें नंगे हाथों से छूने से बचें। सभी चार या पॉंच ज़हरीली तरह के सांप एक दूसरे से अलग तरह के होते हैं।

Sharing The Video, The IFS Officer Wrote In The Caption-“दुनिया की कोई भी ताकत मां के प्यार का मुकाबला नहीं कर सकती”