BCCI Awards : बूम-बूम बुमराह का जलवा, तस्‍वीरों में देखें किस क्रिकेटर को मिला कौन सा अवार्ड

BCCI Awards : बूम-बूम बुमराह का जलवा, तस्‍वीरों में देखें किस क्रिकेटर को मिला कौन सा अवार्ड

मीडियावाला.इन।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवार्ड से नवाजा गया है. बुमराह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वार्षिक अवार्ड समारोह के दौरान रविवार को वर्ष 2018-19 में इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए पॉली उमरीगर अवार्ड दिया गया. इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में इस समय दुनिया में नंबर वन गेंदबाज के रूप में शुमार बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से टेस्ट क्रिकेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज की ऐतिहासिक जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी.

भारतीय महिला क्रिकेटर पूनम यादव को बेस्ट इंटरनेशनल क्रिकेटर के अवार्ड से सम्मानित किया गया.

युवा महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा को महिला क्रिकेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ शुरुआत करने के लिए सम्मानित किया गया. शेफाली ने पिछले साल 9 टी-20 मैचों में 222 रन बनाए थे.
 

भारत की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना को वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन (छह मैचों में 69.80 के औसत से 349 रन जिसमें तीन अर्धशतक एवं एक शतक शामिल है) बनाने के लिए सम्मानित किया गया.

उधर, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को क्रमश: कर्नल सी. के. नायडू लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड और बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया.

चेतेश्वर पुजारा को 2018-19 सत्र में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन हासिल करने के लिए दिलीप सरदेसाई अवार्ड से सम्मानित किया गया.

TV9 Bharatvarsh via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment