Thursday, December 12, 2019
नंगे पैर दौड़ने वाले धावक को प्रशिक्षण दिलाएगी मप्र सरकार

नंगे पैर दौड़ने वाले धावक को प्रशिक्षण दिलाएगी मप्र सरकार

मीडियावाला.इन।

भोपाल, 13 अगस्त | मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के निवासी नंगे पैर दौड़ने वाले धावक रामेश्वर गुर्जर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

इस वीडियो ने सरकार का ध्यान अपनी ओर खींचा है। राज्य के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने रामेश्वर को भोपाल में बेहतर प्रशिक्षण देने की बात कही है। रामेश्वर गुर्जर (19) धावक हैं और वह नंगे पांव सड़क पर दौड़ते हैं। उनका यह वीडियो पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रहा है। बताया जाता है कि रामेश्वर 100 मीटर की दौड़ 11 सेकेंड में पूरी करते हैं।

पटवारी ने मंगलवार को रामेश्वर को भोपाल आमंत्रित करते हुए अधिकारियों से कहा, "ऐसी प्रतिभा को बेहतर खेल सुविधा, अच्छे शूज और प्रशिक्षण दिया जाए, तो वह 100 मीटर की दूरी नौ सेकेण्ड में ही तय कर सकता है।"

खेल मंत्री ने रामेश्वर की तरह उभरती ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

रामेश्वर गुर्जर ने 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। उनके परिवार में माता-पिता और पांच भाई-बहन हैं। पूरा परिवार खेती-किसानी करता है। रामेश्वर ने परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण आगे पढ़ाई नहीं की।

रामेश्वर खेल मंत्री के आमंत्रण से खुश है। रामेश्वर का कहना है कि उन्हें एक मौका भर मिल जाए, तो किसी भी रेस में प्रदेश और देश का नाम रोशन कर के रहेंगे।

0 comments      

Add Comment