MP में एक हजार 385 करोड़ से लगेंगे टैक्सटाईल, रेडीमेड गारमेंट और सिलिको एलॉय निर्माण उद्योग

मोहासा में 589 करोड़, बुरहानपुर में 297 करोड़ से लगेगी टैक्सटाईल यूनिट,धार में खुलेंगे रेडीमेड गारमेंट उद्योग

450

MP में एक हजार 385 करोड़ से लगेंगे टैक्सटाईल, रेडीमेड गारमेंट और सिलिको एलॉय निर्माण उद्योग

भोपाल: मध्यप्रदेश में आने वाले समय में 1385 करोड़ 60 लाख रुपए के निवेश से टेक्सटाईल यूनिट, रेडीमेड गारमेंट उद्योग और सिलिको एलॉय निर्माण इकाईयां शुरु की जाएंगी।
मोहासा में 589 करोड़ और बुरहानपुर में 297 करोड़ से लगेगी टैक्सटाईल यूनिट, वहीं धार में रेडीमेड गारमेंट उद्योग और वारासिवनी में सिलिको एलॉय निर्माण इकाई शुरु की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज शाम को होंने वाली निवेश संवर्धन के लिए गठित मंत्रिपरिषद की बैठक में इन प्रस्तावों पर चर्चा कर मंजूरी दी जाएगी। जिन प्रमुख प्रस्तावों पर इस बैठक में चर्चा होगी उनमें रमणीक पॉवर एंड एलॉयज प्राइवेट लिमिटेड को बालाघाट जिले की वारासिवनी तहसील के ग्राम सरंडी में 168 करोड़ के स्थायी पूंजी निवेश से सिलिको एलॉय निर्माण इकाई में विस्तार संबंधी प्रस्ताव और मेसर्स बुरहानपुर टैक्सटाईल्स लिमिटेड को बुरहानपुर जिले के ग्राम फतेपुर बराड़ रोड पर तीन चरणों में 297.61 करोड़ के स्थाई पूंजी निवेश से टैक्सटाईल परियोजना स्थापना संबंधी प्रस्ताव शामिल है।

इसके अलावा मेसर्स ग्रेस वैंचर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा होशंगाबाद जिले के मोहासा बाबई औद्योगिक क्षेत्र में 589 करोड़ 31 लाख रुपए के स्थाई पूंजी निवेश से टैक्सटाईल परियोजना में यार्न निर्माण इकाई की स्थापना का प्रस्ताव तथा
मेसर्स कशीदार एपेरल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा धार जिले के औद्योगिक क्षेत्र जैतापुर-पलासिया में 108 करोड़ 82 लाख रुपए के स्थाई पूंजी निवेश से दो चरणों में नवीन परिधान निर्माण इकाई की स्थापना संबंधी प्रस्ताव पर भी चर्चा की जाएगी।
मेसर्स न्यू जील फैशन वेयर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा धार जिले की बदनावर तहसील के ग्राम छायन में अविकसित भूमि पर दो चरणों में 241 करोड़ 86 लाख रुपए के स्थाई पूंजी निवेश से नवीन परिधान निर्माण इकाई की स्थापना संबंधी प्रस्ताव पर भी बैठक में चर्चा होगी।

मध्यप्रदेश फसल विविधीकरण हेतु प्रोत्साहन योजना अंतर्गत् ग्राम उन्नति संस्था, सिद्धि विनायक एग्रो प्रोसेसिंग संस्थाएवं दावत फूड के अनुशंसित प्रस्तावों को स्वीकृति देने चर्चा की जाएगी।