Stampede In Stadium: केवल 16 मिनट हुआ मैच और भयानक हादसा, 12 की मौत, 500 घायल

स्टेडियम के एंट्री गेट के पास भीड़ ने कुचला

2188

Stampede In Stadium: केवल 16 मिनट हुआ मैच और भयानक हादसा, 12 की मौत, 500 घायल

सेंट्रल अमेरिका के अल सल्वाडोर में एक फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मच गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई।फुटबॉल के साथ हादसों का वैसे ही पुराना नाता रहा है.यह ताजा मामला भी साल्वाडोर का है, जहां के फुटबॉल स्टेडियम में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है .

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल सल्वाडोर में लोकल टीम एलियांजा और सेंटा ऐना की टीम एफएएस के बीच मैच था। मैच को देखने के लिए गेट पर भीड़ लग गई। एलियांज़ा और एफएएस मध्य अमेरिकी देश की सबसे लोकप्रिय फुटबॉल टीमों में से एक हैं। कुछ लोग जबरन घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान भगदड़ मच गई। पुलिस के मुताबिक 12 की मौत,500 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, इनमें से 2 हालत गंभीर है।

अल साल्वाडोर में फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई

अमेरिका की नेशनल सिविल पुलिस ने ट्विटर पर पोस्ट कर 9 लोगों के मरने की पुष्टि की है। सुरक्षा एजेंसी की ओर से कहा गया है कि 2 लोगों की हालत गंभीर है। कई घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं रेस्क्यू कमांडो कार्लोस फ्यूएंटेस ने कहा कि “नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, इनमें सात पुरुष और दो महिलाएं हैं। हमने 500 लोगों को रेस्क्यू किया और 100 से ज्यादा लोगों को अस्पतालों भर्ती किया गया है। उनमें से कुछ गंभीर थे। मैच शुरू होने के लगभग 16 मिनट बाद यह हादसा हुआ, जिसके कारण खेल को रद्द कर दिया गया।”

100 से ज्यादा लोग घायल

स्टेडियम में घुसने के समय हादसा

स्टेडियम में घुसने के समय हादसा

अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने हादसे के बाद कहा कि इस घटना की पुलिस विस्तृत जांच करेगी। उन्होंने कहा अपराधी जो भी होंगे वे बख्शे नहीं जाएंगे।

सल्वाडोर के हेल्थ मिनिस्टर फ्रांसिस्को अलबी ने कहा कि स्टेडियम के बाहर आपातकालीन टीमों को तैनात किया गया है और घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।