This Is Last World Cup for Them : टीम इंडिया के 5 दिग्गजों के लिए यह आख़िरी वर्ल्ड कप रहा!

2027 में रोहित, विराट और शमी जैसे चेहरे टीम इंडिया में दिखाई नहीं देंगे!

598

This Is Last World Cup for Them : टीम इंडिया के 5 दिग्गजों के लिए यह आख़िरी वर्ल्ड कप रहा!

Ahmadabad : आईसीसी वर्ल्ड जीतने का भारतीय क्रिकेट टीम का सपना अधूरा रह गया। 2011 के बाद फिर से टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने उसका अश्वमेघ का घोड़ा रोक दिया। पूरे टू्र्नामेंट में लगातार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया के लिए एक हार ने सबकुछ खत्म कर दिया। इस हार ने भारतीय टीम के कई सपने भी तोड़ दिए। इसमें 5 दिग्गजों का तो ये आखिरी वर्ल्ड कप रहा। अगले वर्ल्ड कप से पहले ये टीम इंडिया से विदा हो जाएंगे।

इन पांच बड़े खिलाड़ियों के लिए यह आखिरी वर्ल्ड कप माना जा रहा है। अब उनको इस आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी की उम्र को देखें तो 2027 में होने वाले विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की उम्र 36 साल है और 4 साल बाद जब विश्व कप होगा, ये खिलाड़ी पैवेलियन में बैठकर मैच देखेंगे या किसी और भूमिका में होंगे। क्योंकि, वनडे में इतने दिन तक उनका खेलना नामुमकिन जैसा है। विराट कोहली इसी महीने 35 साल के हुए और उनका भी अगले वर्ल्ड कप में खेलना संभव नहीं है। मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव 33 साल, रवींद्र जडेजा 34 साल के हैं। इन 5 खिलाड़ियों का अगले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है।

WhatsApp Image 2023 11 20 at 9.52.09 AM

लगातार जीत के बाद करारी हार
आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत में लगातार 10 जीत दर्ज करने के साथ फाइनल तक का सफर तय किया था। ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद 9 ग्रुप मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और न्यूजीलैंड को मात देते हुए खिताबी जंग में जगह पक्की की। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिताब जीतने के सपने को तोड़ा। कप्तान रोहित शर्मा नाम पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ दर्ज हो गया जिनको 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने हराकर सपना तोड़ा था। अगले वर्ल्ड कप में अब नए चेहरों के साथ टीम इंडिया उतरेगी। 2031 का वर्ल्ड कप बांग्ला देश के साथ मिलकर भारत में ही होना है, तब तक तो शायद ही आज खेल रहा कोई खिलाड़ी टीम इंडिया में दिखाई दे।