Thug Has Become Mad? : ठग ने पागल बनकर पता पूछा, फिर वृद्धा के जेवर उतराए!

दो बदमाश बेहद नाटकीय ढंग से वृद्धा को ठगकर भाग गए

840

Indore : बदमाशों ने 75 वर्षीय वृद्धा को अपना निशाना बनाया और लूट का डर दिखाते हुए उसके जेवर लेकर भाग निकले। मामले में पुलिस ने करीब 24 दिन बाद गुरुवार को केस दर्ज किया। जिस तरह बदमाशों ने वारदात की, वो अपने आप में अनोखा तरीका मन जाएगा।

सदर बाजार पुलिस के अनुसार घटना बक्षी बाग बोहरा कब्रिस्तान के पीछे रहने वाली प्रेमलता पति रणछोड़ लाल मेहरा के साथ हुई। पीड़िता सिलाई का काम करती हैं। गत 6 जून को वह खरीदारी के लिए निकली थी। इसी दौरान इमली बाजार पर पागल की तरह एक युवक दिखाई दिया। कुछ देर बाद उसने अम्मा से महू का जाने का पूछा। फरियादी ने राजबाड़ा से बस में बैठकर रेलवे स्टेशन तक जाने को कहा। अम्मा से बात करता देख एक और बदमाश आया और क्या हुआ पूछते हुए, अम्मा को बातों में उलझाकर एक पागल की मदद करने की बात कही।

वहीं पागल को बस में बैठाने का बोल तीनों साथ चलने लग, तभी खातीपुरा पर पागल की एक्टिंग कर रहे युवक ने नोट की गड्डी निकाल कर दिखाई। वहीं अम्मा ने कहा कि नोट नकली है, तो उसमें से एक नोट अम्मा को दे दिया और कहा देखो असली या नकली है। इस पर बदमाश ने पागल को कहा गड्डी अंदर रखों! क्योंकि, आगे लूटपाट होती है। कुछ देर बाद बदमाश ने अम्मा से भी कहा यहां काफी लूटपाट होती है। आप संभल कर जाना। आप सोने के जेवर पहनकर खुलेआम जा रही हो।

बातों में उलझाकर महिला को के जेवर उतारकर थैली में रखने की सलाह दी। जेवर थैली में रखने के बाद बदमाश ने कहा थैली उसके हाथ में दो। महिला ने जैसे ही थैली दी वैसे ही बदमाश पांच सौ के नोट खुल्ले कराने के बहाने करते हुए वहां से फरार हो गए। कुछ देर बाद दोनों नहीं लौटे तो अम्मा को घटना का पता चला कि उसके साथ ठगी हो गई। मामले में पुलिस ने आवेदन लेकर जांच कर करीब 24 दिन बाद केस दर्ज किया।