Tribal Youth Beaten : बजरंग दल के नेता ने आदिवासी युवक को बुरी तरह पीटा!

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने आवाज उठाई, मामला दर्ज हुआ!

317

Tribal Youth Beaten : बजरंग दल के नेता ने आदिवासी युवक को बुरी तरह पीटा!

Betul : आदिवासियों पर अत्याचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला बैतूल जिले का है। वायरल हुए वीडियो में बजरंग दल का एक नेता आदिवासी युवक को बुरी तरह पीटता दिखाई दे रहा है। वायरल वीडियो में बजरंग दल का नेता मुंह से खून निकलने के बाद भी इस आदिवासी युवक को पीट रहा है। उसे पीटकर मुर्गा बनाया जाता है। मामला दर्ज होने के बाद अभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने सरकार को घेर दिया। बैतूल कोतवाली में एट्रोसिटी एक्ट और अन्य धाराओं में बजरंग दल के नर्मदापुरम संभाग के सह संयोजक चंचल राजपूत और अन्य 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने पीड़ित आदिवासी की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया। कांग्रेस के नेताओं ने इस अमानवीय कृत्य के खिलाफ सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर आवाज उठाई है।

बताते हैं कि यह घटना शनिवार की है। पीड़ित युवक डीजे मालिक के यहां काम करता है। उसका डीजे मालिक का नाम गोलू चित्रहार है। बताया जा रहा है कि आरोपी चंचल सिंह राजपूत का उससे विवाद चल रहा था तो उसने आदिवासी की पिटाई कर दी। घटना के अनुसार बैतूल के गांधी वार्ड में रहने वाले राज उइके के साथ कोठी बाजार के सामने कुछ युवकों ने मारपीट शुरू की। चंचल नाम का युवक आदिवासी युवक के सिर और मुंह पर लगातार मारता थे। इससे उसके मुंह से खून निकलने लगता है। खून निकलने के दौरान वह मिन्नत करता है। घायल होने के बावजूद चंचल और उसके साथी नहीं मानते। उसे मुर्गा बना देते हैं।

पिटाई करने वाला बजरंग दल का नेता
आदिवासी युवक से मारपीट करने वाला बजरंग दल का नेता है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने ‘एक्स’ पर कहा कि यह आदिवासियों पर अत्याचार है।

उन्होंने लिखा कि आदिवासी भाई राज उइके को अमानवीय तरीके से पीटने वाला ये कौन है? बताते हैं कि ये बजरंग दल का कोई गुंडा है जिसे #BJP नेताओं ने प्रश्रय दे रखा है?

#Congress आदिवासियों पर होने वाले ऐसे अत्याचार का विरोध करती है!
हमारी मांग है कि भाजपा नेताओं का संरक्षण पाए इस गुंडे के खिलाफ कार्रवाई हो और उसे गिरफ्तार किया जाए!

पुलिस ने कहा ‘मामला दर्ज हो गया’
बैतूल के एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि शनिवार रात एक वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली। मालूम किया तो पता चला कि आदिवासी युवक के साथ मारपीट की गई है। उसे हमने तलाश किया और मामला दर्ज कर लिया। एक आरोपी नामजद है, बाकी अन्य तीन आरोपी हैं। शनिवार रात की घटना है, लेकिन युवक ने रिपोर्ट नहीं की थी। घटना के पीछे जो कारण सामने आया है उसमें पीड़ित डीजे बजाने का काम करता है। डीजे का मालिक गुल्लू चित्रहार है उसका विवाद चंचल सिंह राजपूत नामक युवक से है। दोनों के बीच पहले मारपीट की घटना हुई थी।

उस विवाद में इस लड़के का कोई नाम नहीं था। वह उनके यहां काम करता है। इस कारण से मारपीट करना बताया गया है। पीड़ित युवक अभी पढ़ाई कर रहा है और डीजे बजाने का पार्ट टाइम कम कर रहा है। धारा 365, 323, 294, 506 और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।