Wire Mesh Fell : तारों का जंजाल गिरा, वाहन चालक उलझकर गिरे!

चौराहे पर पुलिस जवान खड़े होकर मूकदर्शक बने रहे!

474

Wire Mesh Fell : तारों का जंजाल गिरा, वाहन चालक उलझकर गिरे!

Indore : पश्चिम क्षेत्र के सबसे बड़े महू नाका चौराहे पर दोपहर में बिजली के खंभों पर बना तारों का जंजाल सड़क पर गिर गया। इस तार में उलझकर कई वाहन चालक सड़क पर गिर गए। अन्य वाहन चालकों ने उन्हें सड़क से उठाया और रवाना किया। इसके बाद भी वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। वाहन चालक तारों के जंजाल में उलझते रहे और पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही।

जानकारी अनुसार महू नाका चौराहे पर लगे ट्रैफिक सिग्नल के पोल पर तारों का जंजाल बनाया गया है। यह इन्सुलेटेड तारों का जंजाल किसने बनाया, यह कोई भी नहीं बता सका। कोई इसे केबल टीवी का तार बता रहा है तो कोई यह कह रहा है कि इन तारों से यहां लगे सीसीटीवी कैमरों को आपस में और कंट्रोल रूम से कनेक्ट किया गया है। बहरहाल जो भी हो स्वच्छ और सुंदर इंदौर शहर में खंभों पर ऐसे तार लगाने का क्या औचित्य है।

भीषण गर्मी के कारण इन तारों को पोल पर बांधने का सहारा टूट गया और तारों का जंजाल चौराहे पर सड़क पर गिर गया। इसे तुरंत हटाया जाना था, लेकिन कोई भी विभाग के कर्मचारी वहां नजर नहीं आए। इसमें उलझकर गिरने वाला और यहां से गुजरने वाला हर एक वाहन चालक यही कह रहा था कि स्ट्रीट लाइट के पोलों पर तारों का जंजाल बनाने का काम नगर निगम द्वारा करवाया जाता है। उसे ही तुरंत उन्हें हटाना चाहिए।

कोई भी कर्मचारी इसे लेकर एक्टिव नहीं दिखा। गौरतलब है कि दो-तीन वर्ष पहले बारिश के मौसम में महू नाका चौराहा के पास ही स्थित एक सिटी बस स्टॉप पर एक डिस्प्ले बोर्ड से करंट फैलने के कारण एक युवक की मौत हो गई थी। यदि यह भी बिजली का तार होता तो इससे भी बड़ा हादसा हो सकता था।