5 smugglers in the grip of STSF: कछुआ और रेडसेण्डबोआ सांप की तस्करी ,5 तस्कर STSF के शिकंजे में

!

142
5 smugglers in the grip of STSF
5 smugglers in the grip of STSF

5 smugglers in the grip of STSF:कछुआ और रेडसेण्डबोआ सांप की तस्करी ,5 तस्कर STSF के शिकंजे में

भोपाल। इंटरनेशनल तस्कर ताशी शेरपा को गिरफ्तार करने के बाद स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स (STSF) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। प्रदेश में कछुआ और रेडसेण्डबोआ की तस्करी करने वाले 5 तस्करों को STSF ने इंदौर के बिजवाड़- कांटाफोड मार्ग से धर- दबोचा है। अवैध तस्करों के पास से STSF को 2 रेडसेण्डबोआ सांप और 3 कछुआ मिले है।

STSF से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में इस तरह की सूचना मूखबीरों द्वारा मिली थी। सूचना के बाद इंदौर मार्ग पर STSF ने जाल बिछाकर अवैध तस्करों की गतिविधियों पर लगातार नजर बनाई हुई थी। हाल ही में इन तीनो तस्करों को रंगे हाथ गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी मिली। पांचों आरोपियों के विरूद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। STSF ने इंदौर कोर्ट में पेश करके सभी आरोपियों को 2 दिन के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ की।

*संगठित गिरोह को दबोचने की तैयारी-* 

एसटीएसफ से जुड़े जानकारों ने बताया कि रिमांड के बाद आरोपियों से जो सूचना मिली है उससे एक बाद साफ हो गई है कि मालवा रेंज में एक संगठित गिरोह काम कर रहा है। अब एसटीएसफ गिरोह के सरगना को दबोचने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। एसटीएसफ ने दावा करते हुए बताया कि एक सप्ताह के अंदर गिरोह का सरगना वन विभाग के शिंकजे में होगा।

IAS अधिकारी ने शेयर किया दिल छू लेने वाला Video