विन्ध्य में शबरी महोत्सव में शामिल होने सतना आ सकते हैं अमित शाह

409

विन्ध्य में शबरी महोत्सव में शामिल होने सतना आ सकते हैं अमित शाह

भोपाल: पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबसे अधिक सीटें देने वाले विन्ध्य क्षेत्र के लोगों को साधने बीजेपी ने जतन शुरू कर दिए हैं। इसके लिए जहां रीवा को आने वाले दिनों में कई सौगातें दी जाने वाली हैं वहीं सामाजिक ताने-बाने को ध्यान में रखते हुए सतना में प्रस्तावित शबरी महोत्सव में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शिरकत करने के लिए आ सकते हैं। उनके दौरे के मद्देनजर राजनीतिक और प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरों पर हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सतना में दौरा 24 फरवरी को प्रस्तावित है जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में शाह यहां शबरी महोत्सव में शामिल होंगे। शबरी महोत्सव हर साल विन्ध्य के जिलों में ही आयोजित किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार विन्ध्य क्षेत्र में कोल जाति के लोगों की संख्या बहुतायत में है। इसे ध्यान में रखते हुए सतना में इस बार शबरी महोत्सव किया जा रहा है। इसके मद्देनजर अमित शाह का सतना दौरा राजनीतिक तौर पर इस नजरिये से भी देखा जा रहा है कि वे इस क्षेत्र के लोगों को साधने के लिए विन्ध्य में सभा करने आ रहे हैं। शाह के दौरे के मद्देनजर सतना में भाजपा नेताओं और जिला प्रशासन के अफसरों की टीम सभास्थल और अन्य तैयारियों में जुटी है।

मेडिकल कालेज का करेंगे लोकार्पण
केंद्रीय मंत्री शाह सतना आने के बाद यहां बनाए गए मेडिकल कालेज का लोकार्पण भी करेंगे। सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा के अनुसार केंद्रीय मंत्री शाह के प्रस्तावित दौरे में लोकार्पण और सभा का कार्यक्रम है जिसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उधर दूसरी ओर सूत्रों का कहना है कि मेडिकल कालेज के निर्माण में करप्शन की शिकायत भी अफसरों के विरुद्ध हुई है और इस मामले में स्थानीय विधायकों ने विधानसभा के जरिये सरकार से जानकारी मांगने की तैयारी भी की है।