पुलिस बनाएगी सीएम राइज स्कूल, 77 भवन बनाने का काम किया शुरू

313

पुलिस बनाएगी सीएम राइज स्कूल, 77 भवन बनाने का काम किया शुरू

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना में लीग से हटकर काम करने जा रही है। सीएम राइज स्कूलों के भवन निर्माण की जिम्मेदारी पुलिस की एक यूनिट को दी गई है। पुलिस की यह यूनिट प्रदेश में 75 से ज्यादा स्कूलों के भवन का निर्माण करेगी। बिल्डिंग बनाने का काम दो चरणों में पुलिस को मिला है।

मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम को भी सीएम राइज स्कूल भवन बनाने का काम दिया गया है। पहले चरण में जहां 62 स्कूलों के निर्माण का काम दिया गया। जिस पर काम शुरू हो गया है। इसकी बेहतर गुणवत्ता को देखते हुए आदिमजाति कल्याण विभाग ने भी अपने 15 सीएम राइज स्कूलों के भवन बनाने का काम इसी निगम को दिया है। इससे पहले भी इस विभाग ने अपने होस्टल की बिल्डिंग बनाने का काम भी पुलिस के इस यूनिट को दिया था।

ऐसे होगी मॉनिटरिंग
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी इस योजना के अंतर्गत हो रहे सीएम राइज स्कूल के भवन निर्माण पर पुलिस के अफसर अपनी पैनी नजर रखेंगे। इसके लिए सहायक यंत्री सहित अन्य अफसरों को साइट पर ही तैनात किया गया है। सीएम राइज स्कूल के भवन का निर्माण पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम कर रहा है। 77 भवन बना रहे हैं। भवन की निर्माण के दौरान स्थल पर इंजीनियर्स और अन्य अफसर लगातार वॉच करते हैं।