Chances of Rain for Four Days : आज से 4 दिन तक इंदौर में बारिश होने के आसार!

शनिवार को मौसम पश्चिम के मुकाबले पूर्व में ज्यादा मेहरबान रहा!

885
Chances of Rain

Chances of Rain for Four Days : आज से चार दिन तक इंदौर में बारिश होने के आसार!

Indore : प्रदेश के आसपास सक्रिय दो पश्चिमी विक्षोभों के कारण आज से अगले चार दिन तक शहर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। इस दौरान तेज बिजली कड़कने के साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। कल दोपहर हुई बारिश के आंकड़े बताते हैं कि पूर्वी इंदौर में ज्यादा बारिश हुई। जबकि, पश्चिम में हल्की बारिश ही हुई।

Also Read: Suicide for Not Knowing English : अंग्रेजी में कमजोर छात्रा के सुसाइड के बाद SGSITS में हंगामा!

शहर में शनिवार दोपहर एक बार फिर मौसम बदला और आसमान पर बादल छा गए। इसके बाद तेज आंधी चली और बादल गरजने के साथ बारिश शुरू हो गई। दोपहर से रात होने तक बारिश हुई। रात तक रुक-रुककर बारिश होती रही। शहर के कई हिस्सों में ओले भी गिरे।

Also Read: Weather Update:मध्य प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर आज भी बारिश, 12 जून से महाराष्ट्र और MP में निरंतर वर्षा की संभावना

शहर के पश्चिमी इलाके से ज्यादा बारिश पूर्वी इलाके में हुई। पश्चिम में जहां सिर्फ 2.5 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई, वहीं पूर्वी शहर में करीब पौन इंच (18.1 मिमी) बारिश रिकार्ड हुई। बारिश के बाद रात के तापमान में भी गिरावट आई और रात का पारा 5 डिग्री गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

विमानतल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक शनिवार के दिन का अधिकतम तापमान 38.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री कम था। लेकिन, शुक्रवार की अपेक्षा 1 डिग्री ज्यादा था। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहा, जो सामान्य से और शुक्रवार रात की अपेक्षा 5 डिग्री कम था।

Also Read: KISSA-A-IAS-IPS: IAS अंकिता मिश्रा और IPS अक्षत कौशल की प्रेम कहानी

24 घंटों में ही रात के तापमान में 5 डिग्री की कमी दर्ज हुई। मौसम केंद्र के मुताबिक दोपहर से रात के बीच कुल 2.5 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं शहर के पूर्व में स्थित कृषि महाविद्यालय स्थित ग्रामीण कृषी मौसम केंद्र पर इस दौरान 18.1 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं रीगल सर्कल स्थित वेटर मॉनिटरिंग स्टेशन पर 7.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इस दौरान उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलीं, जिनकी अधिकतम गति 46 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंची।

Also Read: Cricketer Marriage : ऋतुराज गायकवाड़ और उत्कर्षा शादी के बंधन में बंधे, टीम से छुट्टी लेकर शादी की!