Big Decision: BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में विधानसभा क्षेत्रों को 4 कैटेगरी में बांटा गया

PM मोदी की मौजूदगी में MP और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने किया मंथन

716

Big Decision: BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में विधानसभा क्षेत्रों को 4 कैटेगरी में बांटा गया

भोपाल:बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की कल शाम हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में क्षेत्रों को 4 कैटेगरी में बांट कर तैयारियां की जाए।

मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीट हैं। इनमें 4 कैटेगरी ए बी सी डी में बांटा गया है। A कैटगरी में वे सीट्स है जीत मिली है, B श्रेणी में वह सीटें हैं जहां एक या दो बार हार मिली है,C श्रेणी में वे क्षेत्र हैं जहां लगातार दो बार हार मिली है और D श्रेणी में वे क्षेत्र हैं जहां कभी भी जीत नहीं मिली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में संपन्न इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पहुंचे थे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय,केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के चुनाव संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा शामिल हुए।

इसी बैठक में छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी बीजेपी में मंथन हुआ जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता रमन सिंह सहित छत्तीसगढ़ के अन्य नेताओं ने भाग लिया।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में दोनों राज्यों में कमजोर सीटों पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहा गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह भी कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाए। इसके साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता से लगातार संपर्क बनाए रखें।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक भाजपा ने उन सीटों पर ज्यादा फोकस किया है जहां उसे पिछली बार तगड़ी टक्कर मिली थी।

पार्टी नेताओं का मानना है कि मजबूत उम्मीदवारों और बेहतर रणनीति से स्थितियों को बदला जा सकता है।

बैठक में दोनों राज्यों के बीजेपी नेताओं ने फीडबैक भी दिया।