मिर्ची बाबा ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में गर्भगृह में नहीं जाने देने पर किया हंगामा

924

मिर्ची बाबा ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में गर्भगृह में नहीं जाने देने पर किया हंगामा

उज्जैन से मुकेश भीष्म की रिपोर्ट

उज्जैन: हाल ही में बलात्कार के मामले में बरी हुए वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में गर्भगृह में नहीं जाने देने पर हंगामा कर दिया। उन्हें गर्भगृह में जाने से रोका तो वे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। कहने लगे कि ‘हे महाकाल मुख्यमंत्री को बदल देना’।

उन्होंने भाजपा सरकार पर संतों को झूठे केस में फंसाने का आरोप भी लगाया। मिर्ची बाबा ने कहा कि मैं सच्चे कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की बात करता हूं, इसलिए मुझे दर्शन करने से रोक दिया गया।

बलात्कार के मामले में वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा 13 महीने तक भोपाल की जेल में रहे। बुधवार को भोपाल की न्यायालय ने उन्हें बलात्कार के मामले में बरी किया।न्यायालय का फैसला आने के बाद उसी रात को मिर्ची बाबा को जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से रिहा होते ही मिर्ची बाबा ने कहा- सत्य की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से नजदीकी होने के चलते मुझे फंसाया गया।

मिर्ची बाबा पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान तब चर्चा में आये थे जब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की जीत के लिए लाल मिर्च का हवन किया था। इस दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वह जल समाधि ले लेंगे।

कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के चुनाव हारने के बाद उन्होंने प्रशासन से जल समाधि लेने के लिए अनुमति भी मांगी थी, लेकिन प्रशासन द्वारा नहीं दी गई थी।