Murder of BJP Leader : भाजपा के बड़े नेता की गोली मारकर हत्या!

नक्सलियों ने पूजा करके लौटते आदिवासी नेता की घेरकर हत्या की!

609

Murder of BJP Leader : भाजपा के बड़े नेता की गोली मारकर हत्या!

Raipur : नक्सलियों ने भाजपा नेता बिरझू ताराम की छत्तीसगढ़ के मानपुर के सरखेड़ा में गोली मारकर हत्या कर दी। वे कल रात करीब साढ़े 8 बजे पूजा करके घर लौट रहे थे। रास्ते में उन्हें घेरकर गोली मार दी गई। इससे पहले वे दिन में डॉ रमन सिंह के कार्यक्रम में थे। राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चारों तरफ नाकेबंदी कर चौकसी बरतने की बात की जा रही है। नक्सली क्षेत्र को लेकर फोर्स की तैनाती भी तय कर दी गई। इस बीच सरेआम भाजपा नेता बिरझू ताराम को गांव में घुसकर गोली मारने की घटना से दहशत है।

डॉ रमन सिंह के मोहला चुनावी सभा के बाद घर लौटे थे। भाजपा मंडल के पूर्व महामंत्री बिरझू ताराम को हथियारों से लैस नक्सलियों ने बीच बस्ती में घुसकर गोली मारी। माओवादियों ने लाल सलाम चिल्लाते हुए आदिवासी भाजपा नेता की उस वक्त गोली मारकर हत्या की, जब वे गांव में स्थापित नवरात्रि पर देवी मां की पूजा करके घर लौट रहे थे। ये घटना मानपुर विकासखंड के औधी थाना क्षेत्र से 4 किलोमीटर दूरी पर सरखेड़ा गांव में हुई।

छत्तीसगढ़ में भाजपा नेता की हत्या से मानपुर में दहशत का वातावरण है। जानकारी के अनुसार मोहला में डॉ रमन सिंह के चुनावी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति देकर मानपुर औंधी क्षेत्र के वरिष्ठ आदिवासी नेता पूर्व भाजपा मंडल महामंत्री बिरझू तारम अपने गांव सारखेड़ा लौटे। लगभग 8:00 बजे वे गांव में खुद के द्वारा नवरात्रि में देवी स्थापना कर पूजा अनुष्ठान करते आ रहे हैं। कल वे पूजा करके स्थापना स्थल से वापस घर लौट रहे थे, तभी ताक में बैठे सशस्त्र हथियारबंद 8 से 10 नक्सलियों ने उन पर हमला करते हुए गोली मार दी। घटनास्थल पर ही बिरझू ताराम की मौत हो गई। घटना की सूचना तत्काल औंधी थाने को दी गई।

नक्सलियों के टारगेट पर
इस इलाके में कई भाजपा नेताओं को नक्सलियों की जन अदालत में मौत देने का फरमान है। काफी संख्या में मानपुर औंधी के भीतर अब तक जनप्रतिनिधियों को नक्सली मौत के घाट उतार चुके हैं। जो नक्सली संगठन के टारगेट में हैं, उन्हें किसी भी प्रकार की सुरक्षा देने में पुलिस महकमा और शासन पीछे हट गया।