Discussion of Crores in Other Viral VDO Also : केंद्रीय मंत्री के बेटे के दूसरे VDO में भी करोड़ों की डील की बातचीत!

जानिए क्या बात हुई इस वायरल वीडियो में!

1070
Discussion of Crores in Other Viral VDO Also

Discussion of Crores in Other Viral VDO Also : केंद्रीय मंत्री के बेटे के दूसरे VDO में भी करोड़ों की डील की बातचीत!

Bhopal : भाजपा की मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के मुखिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर के दूसरे कथित वायरल वीडियो ने सनसनी फैला दी। करीब सप्ताह भर पहले कथित लेन-देन की बातचीत का एक वीडियो वायरल हुआ था। केंद्रीय मंत्री और दिमनी सीट से भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र तोमर की मुश्किल बढ़ती जा रही है। दूसरे वीडियो में 500 करोड़ रुपए की बात हो रही है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद भाजपा के नेता खामोश हैं और कांग्रेस हमलावर हो गई। कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि सरकार वीडियो की सत्यता की जांच क्यों नहीं करवा रही। तोमर के बड़े बेटे के दो वीडियो से भाजपा अब कांग्रेस के निशाने पर आ गई है। पहले के वायरल वीडियो में 100 करोड़ की डील की बात हो रही थी, जिसे देवेंद्र प्रताप सिंह ने फर्जी बताया था। एक सप्ताह बाद भी पुलिस का कोई जवाब नहीं आया है। दूसरे वीडियो में 500 करोड़ तक की बात हो रही है। यह स्पष्ट नहीं हुआ कि यह बात किसके साथ हो रही है।

वायरल हुए दूसरे वीडियो में भी तोमर के बेटे की किसी अज्ञात व्यक्ति से वीडियो कॉल पर बात हो रही है। वीडियो कॉल पर बात कर रहा व्यक्ति फोन में दिखाई दे रहे देवेंद्र तोमर से कहता है ‘ट्रांसफर कर दिया जाएगा। चंडीगढ़ से वह कह रहा है कि भैया इनका सीए हर महीने हमें बताया कि 50 Cr, 100 Cr या 500 है। कितना है? जिस पर देवेंद्र का कहना है कि नो प्रॉब्लम!’

उसके बाद फोन पर बात कर रहा व्यक्ति फिर कहता है ‘एवरी मंथ लेना है।’ जिस पर देवेंद्र कहते हैं कि नो प्रॉब्लम, अभी पहले मंथ में यह कितना देंगे। जिस पर वह जवाब देता है कि पहले में मैंने उनको 250 बोला है और वो आज मेरे बैंक मैनेजर को मिलेगा, क्योंकि वहां से कन्वर्ट करके वह आपके पास आ गया।

दलाल कहता है कि आपके पास से मोनार्डो में भेजना है। आप उनको भेजिए। जिस पर देवेंद्र ने कहा कि आप तो अपने अकाउंट में मंगा लो, फिर भेज दीजिएगा। जिसका जवाब देते हुए दलाल ने कहा कि मोनार्डो में 50% रखिए। जिस पर देवेंद्र ने कहा रख लेंगे। इसी बीच दलाल के फोन पर किसी का फोन भी आता दिख रहा है। फोन उठाए बिना ही दलाल कहता है कि मैं आज शाम को सारा करके आपको बताता हूं। ओके जी और ओके भैया का कर फोन काट देता है।

Also Read: Fake Pacemaker : 600 मरीजों को नकली पेसमेकर लगाने के मामले में डॉक्टर गिरफ्तार!

कांग्रेस का हमला

इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि PM के मंत्री का बेटा सबके सामने, वीडियो कॉल पर चोरी कर रहा है – मोदी जी ने कार्रवाई की?

 

कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार अपरंपार है। शिवराज और मोदी मुंह में दही जमाए हैं। अगर ऐसा नहीं है, तो मोदी जी चुप क्यों हैं? शिवराज सिंह इस प्रकरण पर मौन व्रत क्यों धारण किए हैं? ‘खामोशी’ का मतलब ‘हां’ होता है। चुप्पी इशारा करती है सहमति की और। तो क्या ये मान लिया जाए कि ये वीडियो सही है? कांग्रेस ने पूछा है कि यह कौन से पैसे हैं, किससे लेने हैं, क्यों लेने हैं, किस काम के लिए लेने हैं ? बेटा इतना भ्रष्टाचार कर रहा है तो पिता जो स्वयं मंत्री है, वो क्या नहीं कर सकता? इन सारे सवालों का जवाब जनता जानना चाहती है क्योंकि ये मध्यप्रदेश की जनता का पैसा है, यहां के लाचार किसानों के हक का पैसा है।

(वीडियो में हुई बातचीत की पुष्टि मीडियावाला नहीं करता है।)