कलेक्टर, एसपी ने कहा, जनहित में अत्यावश्यक वस्तुओं, सेवाओं की आपूर्ति में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी!

वाहनों तथा अन्य एसोसिएशन पदाधिकारियों के साथ बैठक लेकर दिए निर्देश!

485

कलेक्टर, एसपी ने कहा, जनहित में अत्यावश्यक वस्तुओं, सेवाओं की आपूर्ति में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी!

Ratlam : वाहन चालकों की हड़ताल को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हैं। जिले में अत्यावश्यक वस्तुओं सेवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की गई हैं इसमें कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। आवश्यक सेवाओं वस्तुओं को लेकर आने वाले वाहनों को पूर्ण सुरक्षा दी जाएगी। यह जानकारी कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने मंगलवार को विभिन्न एसोसिएशन्स के पदाधिकारियों के साथ बैठक में दी।

WhatsApp Image 2024 01 02 at 4.56.07 PM

बैठक में पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा, जिला परिवहन अधिकारी दीपक माझी, पेट्रोल पंप संगठन के अध्यक्ष मुबारिक खान, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सचिव प्रदीप छिपानी, गैस एजेंसी एसोसिएशन पदाधिकारी शर्मा, इंडियन ऑयल कार्पोरेशन अधिकारी के अलावा विभिन्न बस ऑपरेटर, ट्रक आपरेटर एसोसिएशन, गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप एसोसिएशन्स तथा यूनियनों के पदाधिकारी ट्रक ड्राइवर आदि उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि आमजन के लिए अत्यावशक सेवाएं प्रभावित नहीं हो, इसमें बाधा डालने वाले प्रत्येक व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। किसी भी वाहन को जबरन नहीं रोका जाए। जिले में दवाई, सब्जी, दुग्ध, फल, गैस, डीजल-पेट्रोल जैसी अत्यावशक सेवाओं, वस्तुओं की आपूर्ति में कोई भी बाधा नहीं आएगी, यह सुनिश्चित किया गया हैं। उन्होंने कहा कि संवैधानिक दायरे में रहकर ही विरोध प्रदर्शन करे, रास्ते जाम करना पूर्णतः गलत हैं।

पदाधिकारीगण स्वयं नियंत्रित रहें, साथ ही अपने साथियों को भी कानून व्यवस्था के दायरे में नियंत्रित रखें। जिले में आवश्यक सेवाओं के लिए अन्य स्थानों से सामग्री लेकर आने वाले वाहन यदि अन्य जिलों में अटके हैं तो उन जिलों के प्रशासन से चर्चा करके आने की राह प्रशस्त की जाएगी।

 WhatsApp Image 2024 01 02 at 5.02.17 PM

WhatsApp Image 2024 01 02 at 4.56.16 PM

एसपी राहुल लोढा ने कहा कि जिले में डीजल-पेट्रोल, गैस इत्यादि आपूर्ति करने वाले वाहनों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जाएगी। इसके लिए संबंधित थाना प्रभारी नोडल अधिकारी रहेंगे जिनके साथ वाहन चालक तथा अन्य संबंधित व्यक्ति समन्वय रखेंगे। अपने स्थानीय नोडल थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर अपने पास रखें। कानून व्यवस्था के विरुद्ध कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रतलाम जिले में जो भी व्यवस्था आवश्यक हैं वह की जा रही हैं, अन्य जिलों में इस जिले के फंसे वाहनों को निकालने के लिए उधर के प्रशासन से संवाद कर समस्या का हल निकाल लिया जाएगा। इस संबंध में अन्य जिलों के प्रशासन भी व्यवस्था बना रहे हैं कोई भी व्यक्ति पैनिक नहीं हो।

बैठक में उपस्थित पदाधिकारियो द्वारा भी अपनी बात कही गई जिसे गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा सुना गया। उनको अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि स्थानीय स्तर पर जिन मुद्दों का समाधान हो सकता हैं वह निश्चित रूप से किया जा रहा हैं।