Mahadev Betting App :15 हजार करोड़ की धोखाधड़ी मामले में SIT ने मुख्य आरोपी दीक्षित कोठारी को किया गिरफ्तार,अन्य आरोपियों की तलाश जारी!

729

Mahadev Betting App :15 हजार करोड़ की धोखाधड़ी मामले में SIT ने मुख्य आरोपी दीक्षित कोठारी को किया गिरफ्तार,अन्य आरोपियों की तलाश जारी!

 

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच की विशेष जांच टीम (SIT) को चर्चित महादेव सट्टेबाजी एप धोखाधड़ी मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। 15,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की जांच कर रही SIT ने मुख्य आरोपी दीक्षित कोठारी को गिरफ्तार किया है।अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

पुलिस के मुताबिक, पिछले साल कोर्ट के आदेश के बाद माटुंगा पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी एप घोटाले को लेकर मामला दर्ज किया था और फिर मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया।

 

SIT के मुताबिक दीक्षित कोठारी धोखाधड़ी मामले का मुख्य आरोपी है। SIT ने खुलासा किया है कि कोठारी के ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल कर महादेव एप से जुड़े वेबसाइट का डोमेन लिया गया था और वह पिछले दो वर्षों से रखरखाव शुल्क के लिए 20 लाख रुपये का भुगतान कर रहा था।

 

महादेव सट्टेबाजी एप मामले में एसआईटी अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। अधिकारियों ने कहना है कि भारत में सट्टेबाजी पर प्रतिबंध के बावजूद आरोपियों ने कानूनी खामियों का फायदा उठाते हुए वेबसाइट को विदेशी डोमेन पर पंजीकृत किया और भारत में सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान की गई।

 

माटुंगा पुलिस ने मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश पर कार्रवाई करते हुए प्रमुख कंपनियों सहित 31 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एफआईआर में नामजद अभिनेता साहिल खान को भी एसआईटी ने तलब किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए। अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत खारिज कर दी।

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी एप के मालिक रवि उप्पल को 14 दिसंबर, 2023 को दुबई में हिरासत में लिया गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आदेश पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड नोटिस के आधार पर दुबई की पुलिस ने यह कार्रवाई की थी। ईडी के अधिकारी 43 वर्षीय उप्पल भारत लाने के लिए दुबई के अधिकारियों के संपर्क में हैं। एप के एक अन्य प्रमोटर सौरभ चंद्राकर को दुबई में नजरबंद किया गया है। उसके खिलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी हुआ था। ईडी चंद्राकर और उप्पल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की भी जांच कर रही है।