DM ने दिए अधिकारियों को निर्देश, रिकॉर्ड आसानी से मिल सके, रिकॉर्ड रूम व्यवस्थित किया जाए!

1379

DM ने दिए अधिकारियों को निर्देश, रिकॉर्ड आसानी से मिल सके, रिकॉर्ड रूम व्यवस्थित किया जाए!

किया निरीक्षण रिकॉर्ड रूम का!

Ratlam : शहर स्थित पुराने कलेक्ट्रेट परिसर में बनाया गया रिकॉर्ड रूम अब व्यवस्थित किया जाएगा ताकि लोगों को आसानी से वांछित रिकॉर्ड मिल सके। इसके लिए कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने गुरुवार को रिकॉर्ड रूम का निरीक्षण किया।

IMG 20240118 WA0134

कलेक्टर विभिन्न कक्षों में पहुंचे, रिकॉर्ड रूम के प्रभारी से रिकॉर्ड संधारण के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सम्बंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि जब भी किसी व्यक्ति को उसके वांछित रिकॉर्ड की जरूरत हो तो बगैर समय गवाएं उसको रिकॉर्ड मिल सके इसके लिए जरूरी हैं कि रिकॉर्ड को नियोजित ढंग से रखा जाए, सूचीबद्ध किया जाए। आवश्यकता पड़ने पर संबंधित तहसीलों के कर्मचारियों को बुलवाया जाकर भी रिकॉर्ड संधारण में मदद ली जा सकती हैं।

IMG 20240118 WA0133

जरूरतमंद व्यक्ति को रिकॉर्ड सहजता से उपलब्ध हो सके। रिकॉर्ड रूम में अनुपयोगी रिकॉर्ड का विनष्टीकरण शासकीय नियमानुसार करने के भी निर्देश कलेक्टर ने दिए। रिकॉर्ड संधारण के अलावा कलेक्टर द्वारा निरीक्षण के दौरान रिकार्ड रूम की वृहद साफसफाई के लिए भी निर्देशित किया गया। उल्लेखनीय हैं कि कलेक्टर लाक्षाकार द्वारा जिले की तहसील कार्यालयों में भी रिकार्ड के व्यवस्थित संधारण हेतु संबंधित एसडीएम तथा तहसीलदारों को निर्देशित किया गया हैं।