Hemant Soren is in ED custody: झारखंड के CM हेमंत सोरेन का इस्तीफा राज्यपाल ने किया मंजूर, चंपई सोरेन होंगे नए CM

630

Hemant Soren is in ED custody: झारखंड के CM हेमंत सोरेन का इस्तीफा राज्यपाल ने किया मंजूर, चंपई सोरेन होंगे नए CM

रांची: झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है जिसे राज्यपाल ने मंजूर भी कर लिया है।
इसी बीच पार्टी ने चंपई सोरेन को अपना नया नेता चुन लिया है और वे विधायकों सहित राजभवन पहुंचे हैं और राज्यपाल से मुलाकात करेंगे ।बताया गया है कि हेमंत ED की हिरासत में ही राज भवन पंहुचे!वे ED की हिरासत में हैं!

अब हेमंत सोरेन कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं। कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ की । पूरे शहर में 2000 जवानों की तैनाती की गई है। वहीं इससे पहले मंगलवार को इस केस में तब नाटकीय मोड़ देखने को मिला जब हेमंत सोरेन अचानक से अंडरग्राउंड हो गए। इसके बाद फिर उनकी तलाशी शुरू हो गई। लेकिन शाम होते होते उन्हें रांची में अपने विधायकों के साथ बैठक करते देखा गया। भाजपा के एक नेता ने तो गुमशुदा का पोस्टर तक लगा दिया।

झारखंड के मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा कि चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है। हम राज्यपाल से उनके शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करने की गुजारिश लेकर राजभवन आए हैं।

ईडी के हेमंत सोरेन पर कसते शिकंजे को देखते हुए रांची में सुरक्षी के कंड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरे शहर में सुरक्षा बल तैनात हो गया है, जिससे कानून की स्थिति किसी भी कीमत पर न बिगड़ पाए। सोरेन समर्थकों की भीड़ के उग्र होने की संभावना को देखते हुए ईडी कार्यालय, राजभवन और मुख्यमंत्री आवास के आसपास धारा 144 लगा दी गई है।

 

हेमंत सोरेन ईडी के बढ़ते शिकंजे को शायद पहले ही भांप गए थे , इसलिए वह अपनी गिरफ्तारी से पहले नेतृत्व संकट को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने मंगलवार को महागठबंधन के विधायकों की बैठक ली, जिसमें सादे पेपर पर साइन करवाए हैं।