The Sacrilege at the Golden Temple : SIT जांच करके 2 दिन में रिपोर्ट देगी 

685

Amritsar : स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम बेअदबी की कोशिश मामले की जांच विशेष जांच दल (SIT) करेगी। पंजाब सरकार ने SIT का गठन किया है। SIT की अगुवाई अमृतसर पुलिस के डिप्टी कमिश्नर (कानून और व्यवस्था) करेंगे। दो दिन में SIT इस घटना पर अपनी रिपोर्ट देगी।

शनिवार को स्वर्ण मंदिर में उस समय अफरातफरी मच गई जब 20-22 साल का शख्स सच्चखंड के अंदर माथा टेकने वाले स्थान बेअदबी की थी। वह रेलिंग फांदकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के नजदीक पहुंच गया था। इसे सेवकों ने तुरंत पकड़ लिया। उसे पकड़कर पुलिस के हवाले करने के लिए ले जा रहे थे तभी लोगों की भीड़ ने उस पर हमला कर दरबार साहिब परिसर में ही उसकी हत्या कर दी।

Also Read: जानिए कौन-कौन बनेंगे सूचना आयुक्त 

लोगों ने बताया कि युवक ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को भी उठाने का प्रयास किया था। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जांच के आदेश दे दिए थे। दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां मामले की केंद्रीय एजेंसी से जांच की मांग की थी। पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने रविवार को अमृतसर में पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की।

उन्होंने स्वर्ण मंदिर में कथित बेअदबी के प्रयास की निंदा की और कहा कि मामले में सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। रंधावा ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। ऐसा लगता है कि आरोपी शख्स अपवित्र करने की सोच के साथ यहां आया था। उन्होंने आगे कहा कि वह शख्स आठ से नौ घंटे तक था। उसकी अभी तक पहचान नहीं पाई हैं। हम इस मामले की जांच करेंगे।रंधावा ने कहा कि अमृतसर घटना के आरोपी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।