राहुल गांधी को हराने और जीताने में MP के नेता भी लगा रहे दम, रायबरेली में 20 मई को होना है मतदान!

भाजपा-कांग्रेस के कई नेताओं को यहां से भेजा रायबरेली, डिप्टी सीएम शुक्ल आज पहुंच रहे, मंत्री नरेंद्र पटेल, हिना कांवरे ने भी जमाया डेरा

391

राहुल गांधी को हराने और जीताने में MP के नेता भी लगा रहे दम, रायबरेली में 20 मई को होना है मतदान!

भोपाल:कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को जीताने और हराने के लिए मध्य प्रदेश के नेता भी दम लगा रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा से कई नेताओं को रायबरेली भेजा जा रहा है। कुछ नेता यहां पर पहुंच गए हैं, जबकि कुछ और मंगलवार को मध्य प्रदेश में होने वाले मतदान के बाद भेजा जाएगा।

यहां पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होना है। अंतिम दिनों में इस सीट पर मध्य प्रदेश के नेता भी अपनी छाप छोड़कर आएंगे। खासबात यह है कि प्रदेश से ऐसे नेताओं को वहा भेजा जा रहा है जिनके समाज के वोट वहां ज्यादा तादात में हैं।

राहुल गांधी का यहां पर मुक़ाबला भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह से हैं। दिनेश प्रताप सिंह वर्ष 2019 का चुनाव भी इसी लोकसभा क्षेत्र से लड़े थे, उन्हें सोनिया गांधी ने करीब डेढ़ लाख वोटों से हराया था। इस बार फिर से दिनेश प्रताप सिंह हैं। कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की सीट रायबरेली में भाजपा रणनीति के तहत दूसरे प्रांतों से भी नेताओं को यहां पर प्रचार करने के लिए भेज रही है। एमपी से राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल को यहां पर भेजा गया है। वे यहां पर 9 मई को पहुंच गए थे। इसके बाद से वे यहां पर लगातार जुटे हुए हैं। उन्हें रायबरेली के ग्रामीण हिस्सों की जिम्मेदारी दी गई है।

*डिप्टी सीएम भी जाएंगे* 

सूत्रों की मानी जाए तो मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल भी यहां पर शाम तक पहुंच जाएंगे। उन्हें यहां पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। वे पूरे लोकसभा क्षेत्र में अलग-अलग बैठक करेंगे और भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। मध्य प्रदेश के ये दोनों नेता यहां पर पथ सभाएं भी करेंगे। यहां पर भाजपा ने यह नुक्कड़ सभा के अलावा पथ सभाओं पर भी जोर दिया है।

*_कांग्रेस के भी पहुंचे नेता_* 

इधर कांग्रेस नेता भी रायबरेली पहुंचे रहे हैं। यहां पर पिछले कुछ दिनों से पूर्व मंत्री एवं सीधी लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार कमलेश्वर पटेल पहुंच चुके हैं। विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष हिना कांवरे यहां पर पहुंच गई है। इनके साथ ही पूर्व विधायक वैजनाथ कुशवाह और हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव से नागौद से कांग्रेस उम्मीदवार रही डॉ. रश्मि भी यहां पर पहुंच गई हैं। इन सभी को क्षेत्र वार और जहां पर उनके समाज के लोग ज्यादा रहते हैं, वहां पर इनसे काम लिया जा रहा है।