Indigo Airlines Flight : टेकऑफ से पहले विमान में लगे ब्रेक, सुरक्षा अधिकारी ने 3 यात्री किए अरेस्‍ट

1069

Indigo Airlines Flight : टेकऑफ से पहले विमान में लगे ब्रेक, सुरक्षा अधिकारी ने 3 यात्री किए अरेस्‍ट

दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हांगकांग जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E-1707 की बोर्डिंग पूरी हो चुकी थी. विमान के गेट बंद होने को ही थे, तभी अचानक एयरोब्रिज साइड पर चहलकदमी बहुत तेज हो गई. तभी तेज कदमों इमीग्रेशन ब्‍यूरो के अधिकारियों के साथ कुछ एयरलाइंस और सिक्‍योरिटी का स्‍टाफ विमान में दाखिल हुआ.इन सभी की निगाहें फ्लाइट में बैठे मुसाफिरों को बड़ी गौर से निहारने लगीं.

कुछ ही पलों के बाद इमीग्रेशन अधिकारियों की निगाहें एक-एक कर तीन मुसाफिरों पर जा कर रुक गई. वहीं, इमीग्रेशन ब्‍यूरो के अधिकारियों का इशारा पाते ही सिक्‍योरिटी स्‍टाफ ने तीनों यात्रियों को हिरासत में ले लिया. इन तीनों यात्रियों को सिक्‍योरिटी स्‍टाफ की निगरानी में बाहर लाया गया, जिसके बाद इस विमान को उसके गंतव्‍य के लिए रवाना होने की इजाजत दे दी गई. वहीं, इस पूरे घटना क्रम से विमान में बैठे तमाम यात्री सकते में आ गए.

क्‍यों हिरासत में लिए गए तीनों यात्री?
एयरपोर्ट सुरक्षा से जुड़े वरिश्‍ठ अधिकारी के अनुसार, हिरासत में लिए गए यात्रियों की पहचान तमिलनाडु के तिरुपपुर निवासी जिग्‍नेशन रविचं‍द्रन, मोहन प्रसाद सेंथिल और तरुमूर्ति अविनासिअप्‍पन के रूप में हुई है. तीनों यात्री इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E-1707 से हांगकांग जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे थे. इन तीनों के पासपोर्ट पर लगा सेंगन वीजा फर्जी पाया गया था, जिसकी वजह से तीनों को विमान से हिरासत में लिया गया‍ था.

यहां सवाल यह उठता है कि जब इन यात्रियों को हांगकांग जाना था और वहां का प्री-अराइवल रजिस्‍ट्रेशन तीनों यात्रियों के पास था, तो तीनों ने फर्जी शेंगेन वीजा अपने पासपोर्ट पर क्‍यों चिपकाया? दरअसल, जांच में यह पता चला कि तीनों भारतीय एयरपोर्ट से सुरक्षित निकलने के लिए हांगकांग का प्री-अराइवल रजिस्‍ट्रेशन इस्‍तेमाल कर रहे थे. हांगकांग पहुंचने के बाद तीनों को पोलैंड के लिए रवाना होना था. ये अपने असल मंसूबों में सफल होते, इससे पहले पकड़ लिए गए.

अब क्‍या होंगी इन पर कार्रवाई?
इमीग्रेशन ब्‍यूरो ने तीनों यात्रियों को आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर लिया है. वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस ने इमीग्रेशन ब्‍यूरो की शिकायत के आधार पर तीनों यात्रियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420/468/471 और 12 पासपोर्ट एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. तीनों यात्रियों से पुलिस की पूछताछ जारी है.

Many People in Support of Kulwinder : कंगना को थप्पड़ मारने वाली कुलविंदर के समर्थन में कई लोग!