Watch VIDEO : गाय को बचाने के ल‍िए शेरों से भ‍िड़ गया बैल ,फिर क्या हुआ !

949

Watch VIDEO: गाय को बचाने के ल‍िए शेरों से भ‍िड़ गया बैल ,फिर क्या हुआ !

गुजरात के जूनागढ़ में खुले में शेर घूमते दिख जाएं तो इसमें कोई नई बात नहीं है। जूनागढ़ समेत आसपास के कई इलाकों में शेर रिहायशी इलाकों में भ्रमण करते हैं, जिनके कई वीडियो सामने आ चुके हैं।

इस वक्त एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो शेर एक गाय का शिकार करने में लगे थे तभी बैल पहुंच गया और फिर शेर की हालत खराब हो गई।

शेरों ने गाय पर किया हमला

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि दो शेर मिलकर एक गाय का शिकार कर रहे हैं। गाय लगभग हार मान चुकी थी और शेर उसे काबू में ले चुके थे। दूर खड़े बाइक सवार इसका वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे। तभी एक बैल वहां पहुंच गया। बैल ने पहले शेरों के चंगुल में फंसी गाय को देखा और फिर गाय को छुड़ाने पहुंच गया।

Watch the video: फ्लाइट में दिखा ऐसा मंजर,’किसी ने उतारे कपड़े, तो कोई गिर गया नीचे’ 

वायरल हो रहा वीडियो

गाय को पकड़कर सड़क किनारे दोनों शेर बैठे थे, आसपास कुछ और गाय-बैल दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच एक काले रंग का बैल शेरों के पास पहुंचा और कुछ ही देर बाद शेरों ने गाय को छोड़ दिया। इसके बाद गाय और बैल दोनों वहां से भाग निकले और शेर खाली हाथ रह गए। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार मामला, जूनागढ़-सोमनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के पास के मंगरोल तालुका का है, जहां गिरनार जंगल के गांव में देखे गए। वीडियो का अनुसार, मांगरोल के शेरियाज गांव में दो शेर देखे गए, जिन्होंने एक गाय को पकड़ लिया था। गाय, शेर का शिकार बन जाती अगर बैल वहां ना पहुंचता।

बता दें कि जूनागढ़ के जंगलों से अक्सर शेर निकलकर ग्रामीण या रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं। ऐसे कई वीडियो सामने आए, जिसमें शेर सड़कों पर घूमते दिखाई दिए। इतना ही नहीं, कई बार तो शेरों का पूरा कुनबा रिहायशी इलाके में घूमता देखा जा चुका है। साल 2023 में एक साथ 9 शेर एक सोसाइटी में घुस गए थे, जिसके बाद लोगों में भय का माहौल था।

Shocking Video: समुद्र की लहरों के बीच कर रहे थे रोमांस,प्रेमी के सामने ही लहरें बहा ले गई प्रेमिका को !