Rahul’s Advice : राहुल ने स्मृति का जिक्र करते हुए कहा ‘किसी के प्रति गलत भाषा का इस्तेमाल न करें!’ 

कांग्रेस नेता की इस पोस्ट का सचिन पायलट ने तारीफ की!

249

Rahul’s Advice : राहुल ने स्मृति का जिक्र करते हुए कहा ‘किसी के प्रति गलत भाषा का इस्तेमाल न करें!’ 

New Delhi : राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करके कांग्रेस के समर्थकों, कार्यकर्ताओं और नेताओं को संदेश दिया है कि हमें किसी के प्रति अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने से हमें बचना चाहिए। राहुल गांधी ने इस पोस्ट में खासकर बीजेपी नेता स्मृति ईरानी का जिक्र किया। राहुल गांधी के इस पोस्ट में छिपे संदेश की कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने तारीफ की।

सचिन पायलट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा ‘विनम्रता, सम्मान, सहानुभूति और गरिमा. ये वे मूल्य हैं जिन्हें हम बहुत संजोते हैं। काश और भी सीखने को मिलता।’

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया X पर लिखा ‘जीवन में हार-जीत लगी रहती है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे स्मृति ईरानी या कोई अन्य नेता के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें। लोगों को नीचा दिखाना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं।’

राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं से ये अपील ऐसे वक्त की, जब पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अपना आधिकारिक आवास खाली किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनके खिलाफ टिप्पणियां की। ईरानी ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में हार के बाद अपना आधिकारिक आवास खाली किया।

हाल में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की स्मृति ईरानी को अमेठी संसदीय सीट से हार का सामना करना पड़ा। स्मृति ईरानी केंद्र की पिछली सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थीं। वह अमेठी सीट पर कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा से डेढ़ लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गई थी। उन्होंने 2019 के संसदीय चुनाव में इस सीट से जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराया था, तब उनकी काफी चर्चा हुई थी।