Mega Health Camp: 150 चिकित्सकों द्वारा 11000 ग्रामीणों का इलाज और स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया 

316

Mega Health Camp: 150 चिकित्सकों द्वारा 11000 ग्रामीणों का इलाज और स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया 

आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

खरगोन: जिले के आदिवासी बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र भीकनगांव मुख्यालय पर आज मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव के निर्देश पर कृषि उपज मंडी परिसर में ग्रामीणो के बेहतर स्वास्थ सुविधा और परीक्षण को लेकर हेल्थ कैंप लगाया गया।

एक ही स्थान पर विभिन्न बीमारियों से ग्रसित मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसके लिए इन्दौर संभाग के बेहतर चिकित्सक मौजूद थे। इंदौर संभाग के कमिश्नर दीपक सिंह के मार्गदर्शन में मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ खंडवा के बीजेपी सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, भीकनगांव की कांग्रेस विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा,एसपी धर्मराज मीना ,जिला पंचायत सीईओ आकाश सिंह सहित बड़ी संख्या में खरगोन जिले का स्वास्थ्य अमला सहित अधिकारी भी मौजूद थे। आदिवासी अंचल के भीकनगांव सहित झिरन्या और खंडवा जिले से भी बड़ी संख्या में बीमार लोग अपना इलाज करवाने पहुंचे। शिविर में इंदौर सहित खंडवा और खरगोन जिले के करीब 150 से अधिक चिकित्सको की आधुनिक जांच मशीनों के साथ पहुंची टीम द्वारा शिविर में पहुंचे करीब 5 हजार से अधिक लोगो का ईलाज कर दवाइया वितरित की गई। वही गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीजों को चिन्हित कर इंदौर सहित अन्य बड़े स्थानों पर निशुल्क इलाज कराया जाएगा। मरीजो की सुविधा के लिये अलग अलग पंजीयन केंद्र बनाए गए।

मेगा शिविर को लेकर खंडवा के बीजेपी सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल का कहना था कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी और मप्र के सीएम मोहन यादव की सोच है कि हर तबके के लोगो को बेहतर से बेहतर इलाज मिल सके। इसके लिए भीकन गांव में विशाल स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। जहां आदिवासी अंचल के करीब 5 हजार से अधिक लोगो का इलाज किया गया। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मीडिया को बताया की शिविर में इंदौर सहित अन्य स्थानों से करीब 150 डॉक्टरों की टीम द्वारा समुचित इलाज किया गया। अगर जरूरत पड़ी तो गंभीर मरीजों को इंदौर सहित अन्य स्थानों पर भी निशुल्क इलाज और ऑपरेशन कराया जायेगा।