Crypto Currency: MP में 5 करोड़ रुपए के क्रिप्टो करेंसी का नया मामला,उड़ीसा, भोपाल , शिवपुरी, रीवा,दिल्ली सहित कई जगहों से जुड़ा है मामला!

81

Crypto Currency: MP में 5 करोड़ रुपए के क्रिप्टो करेंसी का नया मामला,उड़ीसा, भोपाल , शिवपुरी, रीवा,दिल्ली सहित कई जगहों से जुड़ा है मामला!

 

भोपाल:मध्यप्रदेश में फिर एक बार 5 करोड़ रुपए के क्रिप्टो करेंसी का नया मामला सामने आया है। इस बार उड़ीसा, भोपाल , शिवपुरी, रीवा,दिल्ली सहित अन्य जगहों से जुड़ा मामला बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी अनुसार भोपाल में पीड़ित कोलार निवासी अजय शर्मा की शिकायत पर भोपाल साइबर पुलिस में बीते एक सप्ताह पहले FIR दर्ज की है।

बताया गया है कि उड़ीसा के भुवनेश्वर में मुख्य आरोपी संदीप चतुर्वेदी ने वर्ष 2021 में भी ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट के नाम पर एक व्यक्ति से ही 50 लाख की ठगी कर चुका है।

क्राइम ब्रांच भोपाल और साइबर सेल की टीम ने क्रिप्टो करेंसी के मुख्य आरोपी संदीप चतुर्वेदी को रीवा से गिरफ़्तार किया है। उनकी पत्नी पार्वती उर्फ़ परी चतुर्वेदी अभी भी फरार है। भोपाल के सर्वधर्म बी सेक्टर कोलार में दोनों किराए के मकान में रहते थे और लोगों से मैटिक करेंसी के नाम पर मोबाइल में आईडी बनाकर रुपए लगाते थे। लोगों से रुपए लेकर मैटिक करेंसी किसी ऑस्कर प्लेटफार्म पर लगाने का काम करते थे।
यह जांच का विषय है कि यह ऑस्कर प्लेटफार्म किसने बनाया और यह करेंसी जाती कहा पर थी। पुलिस जांच में इसकी परत खुल सकती है कि मामला किस देश से जुड़ा हुआ है।

पूरा मामला क़रीब 5 करोड़ रुपए के क्रिप्टो करेंसी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है और क्राइम ब्रांच मुख्य आरोपी संदीप चतुर्वेदी से पूछताछ कर रही है।

इस पूरे मामले में पीड़ित लोग बुधवार को 12 बजे क्राइम ब्रांच के ऑफिस में अपने बयान दर्ज करायेंगे।