Ex DGP Will Contest Elections : महाराष्ट्र के पूर्व DGP विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, MVA और NDA की टेंशन बढ़ी!

वर्सोवा निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे!

123

Ex DGP Will Contest Elections : महाराष्ट्र के पूर्व DGP विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, MVA और NDA की टेंशन बढ़ी!

 

Mumbai : महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव मुंबई के वर्सोवा निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे। पांडे ने कहा कि वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. पांडे ने मीडिया से कहा कि मैं लंबे समय से सक्रिय राजनीति में आने के बारे में सोच रहा हूं, लेकिन इस बार यह तय है कि मैं विधानसभा चुनाव लड़ूंगा।

पांडे ने आगे कहा कि लोकसभा में भी मैंने कोशिश की, लेकिन यह संभव नहीं हो सका। पांडे मुंबई -उत्तर पश्चिम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रहे थे। क्योंकि, इस इलाके के कई नागरिक उनसे इस सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह कर रहे थे। पांडे पहले मुंबई पुलिस कमिश्नर के तौर पर अपने छोटे से कार्यकाल के दौरान लिए गए कई फैसलों में अपने नागरिकों को प्राथमिकता देने वाले दृष्टिकोण के लिए जाने जाते थे।

उन्होंने कहा कि अब तक मैंने उस निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जहां मैं पिछले कई वर्षों से रह रहा हूं और सभी वर्गों से समर्थन का स्वागत है। पांडे मुंबई के पुलिस कमिश्नर भी रह चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल से संपर्क नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वह अपना खुद का राजनीतिक दल बनाएंगे और इसका पंजीकरण कराने की प्रक्रिया जारी है। पांडे को कथित फोन टैपिंग मामले में सितंबर 2022 में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी थी।

उद्धव ठाकरे के करीबी माने जाने वाले पांडे को जून 2022 में केंद्रीय एजेंसियों ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार किया था। जब वे मुंबई पुलिस कमिश्नर थे, तब ठाकरे एमवीए सरकार में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे।