Fake Currency Note Factory Caught: ग्वालियर में नकली नोट की फैक्ट्री पकड़ी, लाखों रुपए कर चुके है सप्लाई !

62

Fake Currency Note Factory Caught: ग्वालियर में नकली नोट की फैक्ट्री पकड़ी, लाखों रुपए कर चुके है सप्लाई !

 

ग्वालियर -ग्वालियर के जनकगंज इलाके में भिंड के रहने वाले दो युवकों द्वारा किराए पर मकान लेकर नकली नोट की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। ग्वालियर क्राइम ब्रांच में यहां छापा मार कार्रवाई कर 50 से लेकर ₹500 तक के बड़ी मात्रा में नकली नोट बरामद किए हैं।

पकड़े गए दोनों आरोपी अभी तक लाखों रुपए नकली नोट बनाकर बाजार में खपा चुके हैं। इनके कब्जे से पुलिस ने नकली नोट बनाने में इस्तेमाल होने वाले प्रिंटर कलर स्याही और अन्य सामान भी बरामद किया है।

ग्वालियर क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के जागृति नगर इलाके में दो संदिग्ध युवकों द्वारा नकली नोट बनाकर बाजार में सप्लाई किया जा रहे हैं।पुलिस ने सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस को मौके पर 50,100,200 और ₹500 के बने अध बने नकली नोट भी मिले हैं।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान अंसार अली और अशोक माहौर के रूप में हुई है जो कि दोनों ही भिंड जिले के रहने वाले हैं।

क्राइम ब्रांच द्वारा जब सख्ती से उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि विगत दिनों में अशोकनगर जिले में ₹200000 के नकली नोट भेज चुके थे और अब गुना जिले के लिए ₹200000 से अधिक कीमत के नकली नोट तैयार किए थे जो क्राइम ब्रांच ने मौके से बरामद किए हैं।

क्राइम ब्रांच पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर इनका रिकॉर्ड निकल रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इससे पूर्व यह लोग कहां-कहां नकली नोट बना कर सप्लाई कर चुके हैं।