शिप्रा में डूब रहे परिवार के 5 सदस्यों को जीवित बचाया

105
Big Accident

शिप्रा में डूब रहे परिवार के 5 सदस्यों को जीवित बचाया

 

उज्जैन। श्रावण मास के चलते उज्जैन में श्रद्धालुओं की संख्या पूर्व माह की तुलना में अत्यधिक है। शनिवार की शाम को इंदौर का एक परिवार ‍शिप्रा में आरती स्थल पर स्नान कर रहा था। जहां पर एक बालक नहाते समय एकाएक गहराई का अंदाजा न होने के कारण गहरे पानी में जाकर डूबने लगा। बालक को डूबता देख परिवार के लोगों ने उसे बचाने के प्रयास किये और सभी पांच व्यक्ति एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में डूबने लगे।

उन्हें डूबता देख घाट पर तैनात होमगार्ड सैनिक श्री बाबूलाल सोलंकी एवं घाट पर मौजूद तैराक दल के सदस्य श्री कालू कहार एवं महिला उमा ने लाइफबाय पानी में फैंका। होमगार्ड सैनिक ने पानी में छलांग लगा दी। उक्त तीनों द्वारा काफी मशक्कत कर डूब रहे पांचो व्यक्तियों को जीवित बाहर निकाला। इस वर्ष रामघाट पर होमगार्ड एवं एसडीआरएफ टीम के द्वारा 90 से अधिक श्रद्धालुओं की जान बचाई गई है।

होमगार्ड एवं एसडीआरएफ के डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट श्री संतोष कुमार जाट ने होमगार्ड सैनिक श्री बाबूलाल सोलंकी, तैराक दल के श्री कालू कहार एवं महिला उमा द्वारा पांच लोगों को जीवित बचाने के कार्य की प्रशंसा की है। उक्त तीनों को पुरस्कृत किया जायेगा।

0000