Kumar Gandharva: पण्डित कुमार गंधर्व अलंकरण समारोह 24-25 अगस्त को देवास में,सुधा रघुरामन होगी सम्मानित

117

Kumar Gandharva: पण्डित कुमार गंधर्व अलंकरण समारोह 24-25 अगस्त को देवास में,सुधा रघुरामन होगी सम्मानित

देवास: मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग के लिए उस्ताद अलाउद्दीन खाँ संगीत एवं कला अकादमी, भोपाल द्वारा जिला प्रशासन एवं नगर पालिक निगम, देवास के सहयोग से विख्यात संगीत मनीषी पण्डित कुमार गंधर्व की स्मृति में 24-25 अगस्त को पण्डित कुमार गंधर्व समारोह का आयोजन मल्हार स्मृति मंदिर, देवास में प्रतिदिन शाम 7:00 बजे से किया जा रहा है।

इसी अवसर पर प्रसिद्ध गायिका विदुषी सुधा रघुरामन, नई दिल्ली को राष्ट्रीय कुमार गंधर्व सम्मान से विभूषित किया जायेगा। समारोह में देश के विख्यात कलाकार शिरकत कर रहे हैं।

कलेक्टर श्री ऋषव गुप्ता ने शहर एवं जिले के कला रसिक प्रेमियों एवं संगीत प्रेमियों से कार्यक्रम में उपस्थित होने का आग्रह किया है। कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क है।

दिनांक 24 अगस्त को सभा की शुरूआत राष्ट्रीय कुमार गंधर्व सम्मान से अलंकृत विदुषी सुधा रघुरामन, नई दिल्ली के गायन से होगी। इसके पश्चात श्री तेजस एवं सुश्री मिताली विंचूरकर, मुम्बई के बाँसुरी एवं तबला की जुगलबंदी होगी।

दिनांक 25 अगस्त को सभा की शुरूआत पुणे के श्री शान्तनु गोखले के संतूर वादन से होगी। दूसरी प्रस्तुति सुश्री शुभदा पराड़कर, मुम्बई के गायन की तथा सभा का समापन श्री नीलाद्रि कुमार, मुम्बई के सितार वादन से होगा। दोनों दिनों की संगीत सभाओं में सहयोगी कलाकार के रूप में तबले पर सर्वश्री पवन सेम, हितेन्द्र दीक्षित, मनोज पाटीदार, यशवन्त वैष्णव, मृदंगम पर एम.वी.चंदर शेकर, बाँसुरी पर जी. रघुरामन तथा हारमोनियम पर दीपक खसरावल एवं उपकार गोड़बोले संगत करेंगे।