Lokayukta Caught : BDA के बाबू को लोकायुक्त ने 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा!

मकान की लीज बढ़ाने के लिए ₹3,35,000 की रिश्वत की मांगी!

255

Lokayukta Caught : BDA के बाबू को लोकायुक्त ने 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा!

Bhopal : शुक्रवार को भोपाल विकास प्राधिकरण (BDA) के दफ्तर में सहायक ग्रेड-1 के बाबू तारकचंद दास को लोकायुक्त भोपाल की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के मार्गदर्शन में की गई इस कार्यवाही में बाबू तारकचंद दास को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते समय गिरफ्तार पकड़ा।

भोपाल विकास प्राधिकरण कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड 1 के बाबू तारकचंद दास की शिकायतकर्ता किसान ने शिकायत की। उसकी शिकायत में बताया गया कि उसका रत्नागिरी रायसेन रोड, पिपलानी में मकान है। उसके मकान की लीज के नवीनीकरण के लिए बाबू तारकचंद दास ने 3,35,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी। किसान पिछले 6 महीनों से अपने मकान की लीज नवीनीकरण के लिए दास के पास चक्कर काट रहा था। लेकिन, बिना रिश्वत के उसका काम नहीं हो पा रहा था।

शिकायत के सत्यापन के बाद लोकायुक्त ने ट्रेप की कार्यवाही की और आरोपी को बाबू को उसके पंचशील नगर निवास पर आवेदक से 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही करने वाली टीम के अन्य सदस्य निरीक्षक रजनी तिवारी, निरीक्षक घनश्याम मर्सकोले, प्रधान आरक्षक रामदास कुर्मी, मुकेश सिंह, राजेंद्र पावन, नेहा परदेसी, और आरक्षक मनमोहन साहू भी इस सफल कार्यवाही में शामिल थे।