Sister’s Eyes Welled Up : बिछड़ी हुई बहन की आंखें छलक आई अपने भाई को सामने पाकर!

1335

Sister’s Eyes Welled Up : बिछड़ी हुई बहन की आंखें छलक आई अपने भाई को सामने पाकर!

Ratlam : तेलंगाना प्रान्त के सांगा रेड्डी जिले की एक परिवार से बिछड़ी महिला को उसके परिजनों से मिलवाने में समाजसेवी तथा रोगी कल्याण समिति के सदस्य गोविन्द काकानी के अथक प्रयासों से मंजिल मिलने पर पीड़ित के परिजनों ने रतलाम जिला चिकित्सालय स्टाफ तथा सभी समाजसेवियों का धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया। और अपनी बहन को लेकर भाई जयसिंह ट्रेन से तेलंगाना के लिए रवाना हुए।

हां हम बात कर रहें हैं मध्य प्रदेश के रतलाम शहर की, जहां के सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों जो जनहित में किए कार्यो को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं।

काफी लंबे समय से घर से निकली मनोरोगी महिला रुक्मणी (45) को समाजसेवी गोविंद काकानी के प्रयासों से उसे लेने उसका भाई जयसिंह, चाचा धर्मा नायक, सब-इंस्पेक्टर एमडी रफीउद्दीन के साथ रतलाम पहुंचे।

जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में रुक्मणी से मिलते ही दोनों की आंखों में आंसू छलक आएं पूरे आइसोलेशन वार्ड का वातावरण खुशियों में तब्दील हो गया था।

WhatsApp Image 2024 08 29 at 10.30.58 PM scaled

बिछड़ी रुक्मिणी के भाई जयसिंह ने बताया कि उनका परिवार ग्राम पसरवाडी दुर्गामाता मंदिर के पास जिला संगारेड्डी, तेलंगाना में रहता हैं।10-12 साल पहले रुक्मणी के पति ने उसे छोड़कर दूसरी शादी कर ली थी। वह अपने पिता रामलू एवं मां लक्ष्मी के साथ गांव में भाई श्रीनिवास, विनोद, देवी सिंह और मेरे साथ रह रहीं थी। परिवार में दोनों बहने रुक्मणी और लता के साथ सभी भाइयों की भी की शादियां हो चुकी हैं।

बिछुड़ी रुक्मिणी 20 दिनों तक रतलाम के जिला चिकित्सालय के वार्ड में रहने के दौरान सभी रोगियों और उनके परिजनों की चहेती बन गई थी।

उसकी विदाई के वक्त वार्ड के मरीजों के परिजन, वार्ड के कर्मचारी, सिस्टर, डॉक्टर एवं समाजसेवी गोविंद काकानी की उपस्थिति में उसे घर के लिए रवाना किया। रवाना होने के पूर्व सिस्टर, वार्ड बॉय द्वारा साड़ी और कपड़े काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की और से राखी व नकद राशि भेंट की गई। ट्रेन में रास्ते के लिए भोजन समाजसेवी अंकित खंडेलवाल द्वारा रतलामी नमकीन, रेलवे रिजर्वेशन विभाग के सहयोग से रिजर्वेशन भी करवाया गया।

जाते-जाते परिजनों ने सभी का धन्यवाद अदा किया। जिला रोगी कल्याण समिति व सदस्य समाजसेवी गोविंद काकानी, काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के सदस्य रत्नेश राठी, दीपक लाठी, जिला संगारेड्डी कलेक्टर उनके पीए अनिल कुमार गडीला, जिला चिकित्सालय सिविल सर्जन डॉक्टर एमएस सागर व अस्पताल टीम, पुलिस प्रशासन एवं समाजसेवीयों का हृदय से धन्यवाद अर्पित किया।