Sarafa Bazaar Scam : सात व्यापारियों से 3 करोड़ रुपए की ज्वेलरी लेकर भागा ज्वैलर्स, सराफा बाजार में हड़कंप!

2880

Sarafa Bazaar Scam : सात व्यापारियों से 3 करोड़ रुपए की ज्वेलरी लेकर भागा ज्वैलर्स, सराफा बाजार में हड़कंप!

 

Ratlam : शहर के सराफा बाजार में मंगलवार की शाम को उस समय हड़कंप मच गया जब बाजार में खबर फैली की एक ज्वैलर्स जीवन सोनी, बाजार के 7 बड़े व्यापारियों से सोने के आभूषण दिखाने को लेकर गया और समय पर आभूषण लेकर वापस नहीं आया तो व्यापारियों ने उसकी दुकान और घर पर अपने दुकान के कर्मचारियों को भेजा तो उसकी दुकान और घर पर ताला लगा हुआ मिलने पर सभी व्यापारी एकजुट होकर शहर के माणकचौक थाने पर पहुंचे और जीवन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

 

अपनी शिकायत में व्यापारियों ने बताया कि भाविका ज्वैलर्स का संचालक जीवन (40) पिता राधेश्याम सोनी जिसकी दुकान त्रिपोलिया गेट रोड़ स्थित बोहरा बांखल गली में स्थित हैं। जो 7 व्यापारियों का 4 किलो सोना लेकर भाग गया हैं। वह हमारे प्रतिष्ठान से स्वर्ण आभूषण दिखाने लें गया था। जिसके वापस नहीं आने पर दोपहर 3-30 बजे व्यापारियों ने उसकी दुकान पर जाकर देखा तो उसका मुनीम दुकान पर बैठा था। उसने बताया कि सेठ के बेटे का एक्सीडेंट हो गया हैं जब जीवन को मोबाइल लगाया तो नहीं लगा। व्यापारी शाम को जब वापस उसकी दुकान पर पहुंचे तो ताला लगा मिला।

 

बता दें कि जीवन ने मंगलवार दोपहर 12-30 बजे से बड़े व्यापारियों के यहां से सोने के आभूषण ग्राहकों को दिखाने के लिए लाना शुरू किया, दोपहर 3 बजे तक वह इनके यहां से एक-एक करके सोने के आभूषणों के डिब्बे लाया और वापस देने नहीं पंहुचा। जीवन के कल्याण नगर स्थित घर पर भी ताला लगा मिला तो व्यापारियों को शंका हुई और वह पुलिस थाने पहुंचे। आपको यह भी बता दें कि आरोपी फरार होने से पहले अपना मोबाइल भी दुकान पर छोड़ कर भाग गया। ताकि उसकी लोकेशन पुलिस ट्रेस नहीं कर सकें। उसकी एक्टिवा महू-नीमच रोड़ स्थित चोपाल सागर के यहां मिलने की सूचना पर सीएसपी अभिनव बारंगे पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

 

*इन व्यापारियों के आभूषण लेकर हुआ फरार!*

एपी ज्वैलर्स, नक्षत्र ज्वैलर्स, मारुति नंदन ज्वैलर्स, सौभाग्यमल, बसंतीलाल ज्वैलर्स, केडी ज्वैलर्स, कान्हा राठौर तथा न्यू मारुति नंदन ज्वैलर्स।

 

*क्या कहते हैं अधिकारी।*

एक सराफा व्यापारी कुछ व्यापारियों से सोने के आभूषण लेकर फरार हो गया हैं। व्यापारियों ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। उसकी दुकान और घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज निकाले हैं। पुलिस टीम उसके गांव भी भेजी है।

 

*अभिनव बारंगे सीएसपी रतलाम!*

 

व्यापारियों का सोना लेकर भागा जीवन सोनी सराफा एसोसिएशन का सदस्य नहीं हैं।

जो 7 सराफा व्यापारियों को धोखा देकर भाग गया हैं।

 

*अध्यक्ष झमक भरगट*

*सराफा एसोसिएशन।*